Wednesday, Aug 04, 2021
-->
ipl bids jai shah announced 13 points patanjali group showed interest rkdsnt

IPL बोलियां : जय शाह ने किया 13 बिंदुओं का ऐलान, पतंजलि ग्रुप ने दिखाई रुचि

  • Updated on 8/10/2020


नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चीनी मोबाइल कंपनी वीवो की जगह आईपीएल के नये टाइटल प्रायोजक के साथ करार साढे चार महीने के लिये होगा और यह जरूरी नहीं कि सबसे ऊंची बोली लगाने वाले को ही अधिकार दिये जाये। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 

राम मंदिर शिलान्यास के बाद से लगातार बढ़ रहे हैं यूपी में कोरोना के मामले

भारत और चीन की सेना के बीच सीमा पर हुई हिंसक झड़प के बाद भारतीय बोर्ड और वीवो के बीच अनुबंध इस साल के लिए रद्द कर दिया गया। बोर्ड ने सोमवार को नये प्रायोजन के लिये निविदायें आमंत्रित की। सचिव जय शाह ने बोलियां जमा करने के लिये 13 बिंदुओं की घोषणा की। अधिकार पाने वाले के नाम का ऐलान 18 अगस्त को किया जायेगा । बोलियां जमा करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है। 

ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के पहले दिन कारोबार थमा, BJP सरकार पर असर नहीं

बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘ ये अधिकार 18 अगस्त 2020 से 31 दिसंबर 2020 की अवधि के लिये उपलब्ध हैं।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ इसके बारे में विस्तार से जानकारी उन्हीं पक्षों को दी जायेगी जो ईओआई (एक्सप्रेस आफ इंटरेस्ट) जमा करेंगे और योग्य पाये जायेंगे।’’ इसमें आगे कहा गया ,‘‘यह स्पष्ट किया जाता है कि सबसे ऊंची बोली लगाने वाले तीसरे पक्ष को अधिकार देने के लिये बीसीसीआई बाध्य नहीं होगा। बीसीसीआई का फैसला कई अन्य बातों पर भी निर्भर करेगा ।’’ 

5,000 रेलवे भर्ती के लिए फर्जी विज्ञापन, एजेंसी के खिलाफ होगी कार्रवाई

बीसीसीआई के अनुसार ईओआई तभी स्वीकार किया जायेगा जब तीसरे पक्ष का टर्नओवर पिछले आडिट किये गए खातों के अनुसार तीन सौ करोड़ रूपये से अधिक हो । बोली के साथ जांचे गए खातों की प्रति भी जमा करनी होगी। बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि मध्यस्थ या एजेंट इस प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकते और ऐसी बोलियां रद्द कर दी जायेंगी। योग गुरू बाबा रामदेव के पतंजलि समूह ने भी बोली लगाने में रूचि दिखाई है।

सुशांत मौत मामले को लेकर कांग्रेस के निरूपम ने शिवसेना के राउत पर साधा निशाना

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.