Monday, Mar 30, 2020
ipl matches postponed till april 15 due to the threat of corona virus

BCCI का फैसलाः कोरोना वायरस के खतरे के चलते 15 अप्रैल तक टला IPL

  • Updated on 3/13/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीसीसीआई ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी के दबाव में झुकते हुए 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया। बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण उत्पन्न हुए हालात के खिलाफ ऐहतियाती कदम के तहत आईपीएल 2020 को 15 अप्रैल 2020 तक स्थगित करने का फैसला किया है।’

दिल्ली सरकार ने कहा कि स्वास्थ्य संकट के कारण राजधानी में किसी भी खेल गतिविधि को अनुमति नहीं दी जायेगी और इसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला लिया। दिल्ली आईपीएल की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू शहर है।
  

 

भारत में अब तक कोरोना वायरस से पीड़ित 70 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और कर्नाटक में गुरूवार को इस बीमारी से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। बोर्ड ने बयान में कहा, ‘बीसीसीआई अपने सभी शेयरधारकों और आम लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंतित और संवेदनशील है और प्रशंसकों सहित आईपीएल से जुड़े सभी लोगों के लिये सुरक्षित क्रिकेटिया अनुभव सुनिश्चित करने को सभी जरूरी कदम उठा रहा है।’

बोर्ड ने कहा कि स्थिति से निपटने के लिये वह केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम करेगा। इस वैश्विक संकट को देखते हुए आईपीएल का खाली स्टेडियम में खेला जाना तय है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और भारत में कई खेल प्रतियोगितायें कोरोना वायरस के कारण स्थगित या रद्द हो चुकी हैं।पहले से तय योजना के अनुसार इसे 29 मार्च से शुरू होना था। इससे पहले दिल्ली के उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने 30 मार्च को दिल्ली में होने वाले मैच को कोरोना के खतरे को देखते हुए कैंसिल कर दिया था।

इसकी आशंका जताते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने पहले ही कहा था कि एक जगह बहुत लोगों के इक्ट्ठे होने से संक्रमण होने का खतरा है। इसे देखते हुए IPL टूर्नामेंट को टाला जा सकता है, और इसे किसी और तारीख पर आयोजित किया जा सकता है।

कोरोना के खतरे को देखते हुए सार्वजनिक जगहों पर किसी भी तरह के कार्यक्रम में अधिक लोगों के इक्ट्ठे न होने की एडवायजरी सरकार की ओर से लगातार जारी की जा रही है। ऐसे में क्रिकेट मैच का आयोजन सवाल खड़े करता है। ऐसे में यह भी संभावना जताई जा रही है कि इसके आयोजन की तारीख कुछ आगे बढ़ा दी जाएगी जब तापमान कुछ बढ़ जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.