Thursday, May 13, 2021
-->
IPS Meena to replace Chinmay Biswal as new DCP of South East Delhi EC permission

चिन्मय बिस्वाल की जगह अब IPS मीणा होंगे दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के नए DCP

  • Updated on 2/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चुनाव आयोग ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद मीणा को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली का उपायुक्त नियुक्त किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मीणा को दक्षिण-पूर्वी जिले का प्रभार दिया गया है।

कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी के पुत्र समीर द्विवेदी भाजपा में शामिल

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, ‘‘आयोग ने फैसला किया है कि आईपीएस (एजीएमयूटी:2010) को डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) नियुक्त किया जाता है। उन्हें तत्काल प्रभार संभालने का निर्देश दिया जाता है।‘‘ चुनाव आयोग ने रविवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को इलाके में‘‘मौजूदा हालात‘’और पिछले हफ्ते शाहीन बाग तथा जामिया नगर में गोलीबारी की घटनाओं का हवाला देते हुए हटा दिया था। 

जामिया के बाद अब शाहीन बाग में गोलीकांड, केजरीवाल के निशाने पर अमित शाह

बता दें कि शाहीन बाग प्रदर्शन के बीच गोलीकांड को लेकर साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP चिन्मय बिस्वाल पर गाज गिरी थी। चुनाव आयोग ने उनका तबादला कर दिया था। उनकी जगह अब कुमार ज्ञानेश को फिलहाल के लिए कार्यभार दिया गया था। गृहमंत्रालय नए डीसीपी के लिए तीन नामों पर विचार कर रहा था। 

नीतीश कुमार ने दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल पर साधा निशाना

बता दें कि एक हफ्ते में दो बार गोलीकांड होने पर दिल्ली की सियासत गर्म हो गई है। विपक्ष ने भाजपा और गृहमंत्री अमित शाह को निशाने पर लेना शुरू कर दिया था। इसके बाद गृहमंत्रालय सक्रिय हुआ। चुनाव आयोग ने भी सक्रियता दिखाते हुए चिन्मय बिस्वाल के तबादले को हरी झंडी दिखा दी थी।

शाहीन बाग प्रदर्शन: साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP चिन्मय बिस्वाल पर गिरी गाज

उधर, विपक्षी दलों के नेता दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के रोल पर भी सवाल उठा रहे हैं। उनके नेतृत्व में दिल्ली पुलिस की छवि धूमिल होती जा रही है। अमूल्य पटनायक पिछले महीने ही रिटायर होना था, लेकिन मोदी सरकार ने उन्हें एक महीने का एक्सटेंशन दे दिया। 
 

comments

.
.
.
.
.