Wednesday, Mar 20, 2019

IPS राजीव स्वरूप की पत्नी डॉ. अनु स्वरूप कांग्रेस के टिकट की दावेदार

  • Updated on 3/9/2019

देहरादून/ब्यूरो। हरिद्वार के टिकट को लेकर कांग्रेस के भीतर चल रही खींचतान में अब नया मोड़ आ गया है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार के बीच टिकट को लेकर चल रही जंग अब त्रिकोणीय हो गई है। हरिद्वार के एसएसपी रहे आईपीएस अधिकारी राजीव स्वरूप की पत्नी डॉ. अनु स्वरूप ने भी टिकट पर दावेदारी जता दी है।

डॉ. अनु स्वरूप काफी समय से हरिद्वार में सक्रिय हैं। अखिल भारतीय रमाबाई अम्बेडकर महासभा के बैनर तले डॉ. अनु हरिद्वार के गांव-गांव घूम रही हैं। डॉ. अनु महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। महासभा के बैनर तले उन्होंने हरिद्वार जिले में कईं सामाजिक कार्यक्रम किए। उनके समर्थकों का दावा है कि डॉ. अनु स्वरूप ने उपेक्षित वर्ग को संविधान प्रदत्त अधिकारों का ज्ञान कराने की मुहिम चलाई।

अब वें राजनीति की ओर रुख कर रही हैं।सोशल मीडिया पर उनके समर्थक लगातार उनके पक्ष में पोस्ट कर रहे हैं। समर्थकों की ओर से उन्हें हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस के टिकट की दावेदार के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है।

गुरुकुल कांगड़ी विवि में छात्रों का हंगामा, प्रशासनिक भवन में की तालाबंदी

हरिद्वार में टिकट को लेकर पहले ही दो गुटों के बीच तनातनी चल रही है। इनमें एक गुट पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को टिकट दिए जाने के पक्ष में है तो दूसरा गुट स्थानीय बनाम बाहरी का नारा देकर पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार को टिकट के लिए आगे कर रहा है। अब डॉ‍. अनु स्वरूप की एंट्री ने इस मुकाबले को और रोचक बना दिया है।

अनु अपने निर्णय स्वयं लेती हैं
पंजाब केसरी की ओर से आईपीएस राजीव स्वरूप से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनका किसी पार्टी से कोई वास्ता नहीं है। उनकी पत्नी आत्मनिर्भर महिला हैं। वें अपने निर्णय खुद लेती हैं, जिनमें उनका कोई दखल नहीं होता है। एक चिकित्सक के नाते उनकी अपनी पहचान है।

मैं सामाजिक क्षेत्र में काम कर रही हूं। हरिद्वार क्षेत्र में लोगों के बीच जाकर उनके दुख-सुख में शामिल रहती हूं। लोगों की भावना है कि मैं हरिद्वार से लोकसभा का चुनाव लडूं।लोग इसको लेकर लगातार मुझ पर दबाव बना रहे हैं।जनभावनाओं की कद्र करते हुए मैंने  टिकट की दावेदारी करने का निर्णय लिया है।
-डॉ. अनु स्वरूप, हरिद्वार से कांग्रेस के टिकट की दावेदार।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.