Monday, Jun 27, 2022
-->
ishaan khosla named oxford book store book cover prize winner 2022

ईशान खोसला बने ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर बुक कवर प्राइज विनर 2022

  • Updated on 3/24/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। 100 वर्षों का सफर पूरा करने के पर ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर ने वीरवार को इंडिया हैबीटेट सेंटर में 7वें ऑक्सफोर्ड बुक कवर प्राइज के विजेता की घोषणा की। विजुअल आर्टिस्ट डिजाइनर व रिसर्चर ईशान खोसला को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के 7वें संस्करण का विजेता चुना गया।

वायरस की संचरना और कार्य प्रणाली से आईआईटी दिल्ली छात्रों को कराएगा अवगत

किसी भी पुस्तक का पहला आकर्षण होता है कवर : डॉ. शशि थरूर
जूरी में शामिल डॉ. शशि थरूर और डॉ. कुणाल बासु ने ईशान को सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ. थरूर ने कहा कि किसी भी पुस्तक का पहला आकर्षण उसका कवर ही होता है। हमें डिजाइनरों को इसी तरह प्रोत्साहित करने की जरूरत है। जूरी ने 6 पुस्तकों के कवर को अंतिम सूची में जगह दी थी जिसमें से अनुकृति उपाध्याय की पुस्तक किंत्सुगी विजेता बनी है।

पदोन्नति, भर्ती, इंफ्रास्ट्रक्चर, छात्र रोजगार, एनईपी पर करना है काम : शांतिश्री

बुक डिजाइन और कलात्मकता के स्तर पर हर साल दिखाई दे रहे बेहतरीन प्रयास : प्रीति पॉल
इस अवसर पर एपीजे सुरेंद्र ग्रुप की डायरेक्टर प्रीति पॉल ने कहा कि बुक डिजाइन और कलात्मकता के स्तर पर हर साल हमें बेहतरीन प्रयास दिखाई दे रहे हैं। पब्लिशिंग की दुनिया में ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर की एक सदी पूरे होने के उपलक्ष्य में हम एक नई पहल ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर आर्ट बुक प्राइज घोषित कर रहे हैं।

बढ़ते तापमान से बढ़ेगा वाष्पीकरण, जल प्रबंधन पर काम जरूरी : सुनीता नारायण

जूरी के तीनों मानकों पर खरी उतरी  किंत्सुगी ः डॉ. कुणाल बासु 
इस मौके पर डॉ. कुणाल बासु ने कहा कि किंत्सुगी जबर्दस्त बुक कवर है। इसकी उत्कृष्ट कलाकारी देखते ही बनती है। ध्यानाकर्षित करने की क्षमता, किताब के विषय की ओर इंगित करना और कलात्मकता के ऊंचे मानक तीनों ही कसौटी पर यह कवर खरा उतरता है। इस अवसर पर ईशान खोसला ने कहा कि यह पुरस्कार डोंट जज ए बुक बाय इट्स कवर से किताबों को होने वाले नुकसान की भरपाई करता है।

आईआईसी में 25 से आयोजित होगा जश्न ए अदब का 11वां संस्करण

ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर आर्ट बुक प्राइज की हुई शुरूआत 
समारोह में डॉ. अल्का पांडेय, इमैनुअल लेबरून डेमियंस ने भी संबोधन दिया। इस अवसर पर ईशान के अलावा 3 अन्य डिजाइनरों को भी स्पेशल जूरी अवार्ड्स द्वारा सम्मानित किया गया। स्पीकिंग टाइगर द्वारा प्रकाशित टर्मरिक नेशन की डिजाइनर मैथिली दोषी, नियोगी बुक्स द्वारा प्रकाशित द महाराजा ऑफ जोधपुर्स गन्स के लिए शशि भूषण प्रसाद व एका द्वारा प्रकाशित एस्टुअरी के लिए गैविन मॉरिस को पुरस्कृ त किया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.