Saturday, Jul 20, 2019

महात्मा गांधी की तस्वीर वाली शराब की बोतलों को इजरायली कंपनी ने बाजार से वापस लिया

  • Updated on 7/6/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शराब बनाने वाली इजरायली कंपनी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर वाले ब्रांड की शराब को न सिर्फ बाजार से वापस ले लिया है बल्कि उसका उत्पादन भी बंद कर दिया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस मामले को पिछले सप्ताह राज्यसभा में उठाने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह को पत्र लिखकर यह जानकारी दी है।

गुलाबी नगर जयपुर को मिला यूनेस्को विश्व धरोहर का दर्जा

सिंह ने शनिवार को बताया कि जयशंकर ने पत्र में कहा है कि सरकार ने इजरायल में भारतीय दूतावास के माध्यम से इस विषय को उक्त कंपनी के समक्ष उठाया था। इस पर कार्रवाई करते हुये कंपनी ने बापू की तस्वीर वाली शराब की बोतलों को बाजार से हटाने की प्रक्रिया तेज कर दी है। साथ ही उस ब्रांड की शराब का उत्पादन और बाजार में आपूर्ति भी बंद कर दी है।

 अगर जा रहे हैं अमरनाथ की यात्रा पर तो आपके लिए खास हो सकता है Jio का 102 रुपये का ऑफर

उल्लेखनीय है कि संसद के उच्च सदन में सिंह ने दो जुलाई को यह मुद्दा उठाया था। इस पर समूचे सदन ने नाराजगी व्यक्त करते हुये सरकार से इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने की मांग की थी। सिंह को लिखे पत्र में जयशंकर ने कहा, ‘‘इस मुद्दे पर हम भी आपके आक्रोश से इत्तेफाक रखते है। हमारे इजरायल स्थित दूतावास ने इस विषय को उक्त कंपनी के समक्ष उठाया है।

शॉओमी 17 जुलाई को भारत में लॉन्च करेगी Redmi K20 सीरीज

कंपनी ने उस शराब का उत्पादन और आपूर्ति रोक कर उत्पाद को बाजार से हटाने की कार्रवाई शुरु कर दी है।’’ पत्र में उन्होंने बताया कि कंपनी ने इस मामले में भारत सरकार और भारतीय नागरिकों की भावनायें आहत होने के लिये माफी भी मांग ली है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.