Tuesday, Aug 21, 2018

कृषि के क्षेत्र में इसराईल की तकनीक लाभकारी: खट्टïर

  • Updated on 3/12/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार इसराईल के साथ मिलकर कृषि क्षेत्र में और अधिक कार्य करने की योजना तैयार कर रही है ताकि किसानों को लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री यहां सैक्टर-1 में एक सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

साइकिल यात्रा में लोगों के सुझावों को किया जाएगा घोषणापत्र में शामिल : तंवर

उन्होंने कहा कि कृषि के क्षेत्र में इसराईल की तकनीक बेहद कारगर है और उसे जानने व सीखने की आवश्यकता है। उन्हें इसराईल में जाने का निमंत्रण मिला है। वह मई में इसराईल जाएंगे। देशभर में इसराईल के 30 सैंटर ऑफ एक्सीलैंसी चल रहे हैं। उनमें से 5 सैंटर अकेले हरियाणा प्रदेश में हैं। उन्होंने कहा कि इसराईल के सहयोग से घरौंडा में भी सैंटर चल रहा है जिसके अच्छे परिणाम आए हैं। इसराईल के साथ हरियाणा के पुराने संबंध हैं और प्रदेश इन संबंधों का पूरा लाभ उठाएगा। 

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा अधिकारियों को क्षेत्र की ड्यूटी में रखना अच्छा रहता है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वीडियो कान्फैंस के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों को परीक्षाओं में नकल न होने देने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं। नकल पर रोक लगाने के लिए राज्य सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.