Thursday, Apr 02, 2020
it is completely possible to achieve the goal of making india a $ 5,000 billion economy goyal

भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य हासिल करना पूरी तरह मुमकिन: गोयल

  • Updated on 9/22/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल (piyush goya) ने शनिवार को कहा कि भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था (Economy) बनाने का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है और इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए सभी हितधारकों (पक्षों) को मिलकर काम करने की जरूरत है।      

BJP का एक और ब्लंडर, पीयूष गोयल ने कहा आइंस्टीन ने खोजा गुरुत्वाकर्षण का सिद्धांत

फिक्की के एक बयान के मुताबिक, गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस सप्ताह कर उपायों की घोषणा करके उच्च आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने की भारत की प्रतिबद्धता को दर्शाया है। इन उपायों से भारत की प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा मिलेगा और भारत उन देशों की कतार में खड़ा हो सकेगा जो निवेश आर्किषत करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।      

गृहमंत्री ने मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल से कहा, सरकार का मकसद अल्पसंख्यकों को परेशान करना नहीं

केंद्रीय मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) का लक्ष्य भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था (Economy) बनाना है। यदि सभी हितधारक साथ मिलकर काम करें तो इस लक्ष्य को पाना पूरी तरह से मुमकिन है।गोयल ने शनिवार को दुबई में वल्र्ड- एक्सपो 2020 के इंडिया पैवेलियन डिजाइन का अनावरण किया। उन्होंने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में भारत में कर की दरें और कम होंगी।      

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, आज #HowdyModi कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

उन्होंने कहा, हम सभी को मिलकर इस दिशा में काम करना होगा कि निवेश आर्किषत करने के लिए  भारत को बेहतर ढंग से कैसे दुनिया के समक्ष दिखाया जाना चाहिये। पीयूष गोयल (piyush goya) ने कहा कि अगले साल अक्टूबर में शुरू हो रहा वल्र्ड एक्सपो -2020 इस उद्देश्य को हासिल करने के लिए बड़ा अवसर है। यह देश के लिए सभी देशों से जुडऩे और अवसर हासिल करने का समय है, जो कि भारत के महाशक्ति बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा।      

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दिए संकेत, 'Howdy Modi' कार्यक्रम में कर सकते हैं बड़ी घोषणा

केंद्रीय मंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय के उत्कृष्ट कार्यों के लिए उनका धन्यवाद किया , जिससे दोनों देश के बीच मजबूत संबंध विकसित हुए। इस अवसर पर यूएई में भारतीय राजदूत नवदीप सूरी ने कहा कि व्यापार और निवेश संबंधों को आगे बढ़ाने में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री की बेहतर नेतृत्व के लिये सराहना की और कहा कि एक्सपो 2020 में फिक्की के शामिल होने से आयोजन को लेकर उद्योग जगत में उत्साह बढ़ेगा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.