Sunday, Apr 18, 2021
-->
it raids taapsee and anurag offices rahul gandhi attack modi government farm laws pragnt

तापसी- अनुराग के दफ्तरों पर IT के छापे पर भड़की कांग्रेस, कहा- CBI को इशारों पर नचाता है केंद्र

  • Updated on 3/4/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) समेत कुछ फिल्म निर्माताओं और अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के घरों और कार्यालयों पर आयकर विभाग (Income Tax) की छापेमारी की पृष्ठभूमि में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही राहुल ने आरोप लगाया कि 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे' की तर्ज पर सरकार किसान समर्थकों के खिलाफ छापेमारी करवा रही है।

राहुल गांधी के पुशअप वीडियो की कायल हुईं स्वरा भास्कर, कहा- ये बंदा सच में है खिलाड़ी

राहुल ने केंद्र पर उठाए सवाल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार आयकर विभाग, ईडी, सीबीआई के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।' गौरतलब है कि आयकर विभाग ने बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की।

अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार तथा सेलिब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी केडब्ल्यूएएन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं।

इनकम टैक्स रेड को इन राजनेताओं ने बताया बदला, स्वरा भास्कर ने भी किया अनुराग, तापसी का समर्थन

तापसी- अनुराग कश्यप पर IT छापे 
आयकर विभाग ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप के साथ ही उनके साझेदारों के परिसरों पर बुधवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और पुणे में 30 स्थानों पर की गई जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ शुभाशीष सरकार और सेलिब्रिटी और प्रतिभा प्रबंधन कंपनी केडब्ल्यूएएन के कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। छापेमारी सुबह शुरू हुई और शाम तक जारी थी।

गठबंधन की राजनीति में कमजोर पड़ी कांग्रेस, सीट शेयरिंग में आ रही ये समस्या

इनके खिलाफ हो रही कार्रवाई
छापेमारी की कार्रवाई प्रोडक्शन हाउस और उसके प्रमोटर रहे कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवानी, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मैंटेना के खिलाफ जांच का हिस्सा है। फैंटम फिल्म्स को 2018 में बंद कर दिया गया था। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई।

राहुल ने देश में एमरजेंसी को बताया गलत, कहा- केंद्र सरकार को लेकर कही ये बात

दोबारा में साथ कर रहे काम
सूत्रों ने कहा कि फैंटम फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्मों से हुई कमाई की भी जांच की जा रही है। मैंटेना के खिलाफ छापेमारी केडब्ल्यूएएन के साथ उनके संबंधों के संदर्भ में की जा रही है, जिनमें से वह सह-प्रवर्तक हैं। कश्यप और पन्नू दोनों विभिन्न मुद्दों पर मुखर विचारों के लिए जाने जाते हैं। दोनों ने 2018 की फिल्म ‘मनमर्जियां’ में साथ काम किया था और अब वे आगामी फिल्म ‘दोबारा’ में साथ काम कर रहे हैं।

मंहगे पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच आ रहा है हाइड्रोजन वाहन का युग

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा ये
दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इन आरोपों को खारिज कर दिया कि कश्यप और पन्नू के खिलाफ छापे उनकी टिप्पणियों से जुड़े हैं जो कई बार भाजपा के आलोचक रहे हैं। उन्होंने एक सवाल पर कहा कि जांच एजेंसियां विश्वसनीय सूचना के आधार पर जांच करती हैं और मामला बाद में अदालतों में भी जाता है। महाराष्ट्र में राज्य के मंत्री और राकांपा नेता नवाब मलिक द्वारा छापों को नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ बोलने वालों की आवाज दबाने की कोशिश करार देने पर इसको लेकर बहस तेज हो गई। 

PM मोदी की दाढ़ी पर मचा बवाल, मुरलीधरन बोले- इलाज कराएं शशि थरूर

कई ठिकानों पर मारे छापे
मंत्री ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, 'ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलने वालों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा है।' उन्होंने कहा, 'अनुराग कश्यप और पन्नू के ठिकानों पर छापे मारे गए हैं। दोनों मोदी सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे।' पन्नू ने आखिरी ट्वीट 1 मार्च को किया था, जब उन्होंने बलात्कार के आरोपी व्यक्ति से उच्चतम न्यायालय द्वारा यह सवाल पूछने पर बोला था कि क्या वह महिला से शादी करने के लिए तैयार है।

कोरोना काल के दौरान बंद हुए प्रधानमंत्री के विदेश दौरे की जल्द होगी शुरुआत

इन फिल्मों में तापसी ने किया है काम
जब अदालत को बताया गया कि वह पहले से ही शादीशुदा है, तो उसे संबंधित अदालत से नियमित जमानत लेने के लिए कहा गया। 33 वर्षीय अभिनेत्री अपनी फिल्मों 'पिंक', 'थप्पड़' और 'बदला' के लिए जानी जाती हैं। पन्नू ने इस मामले पर एक कड़ा पोस्ट किया था। कश्यप ने पिछले साल सीएए के विरोध में प्रदर्शनों के दौरान जेएनयू और शाहीन बाग का दौरा किया था और वह कई मुद्दों पर समान रूप से मुखर रहे हैं। वह कभी-कभार दूसरों के ट्वीट को रीट्वीट करने के अलावा ट्विटर पर हाल के दिनों में शांत रहे हैं।

असम में BJP और सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बनी सहमति, आज होगी घोषणा

अनुराग कश्यप ने किया इन फिल्मों का निर्माण
48 वर्षीय कश्यप हिंदी सिनेमा के सबसे प्रमुख नए निर्देशकों में से एक हैं। वह फिल्मों 'ब्लैक फ्राइडे', 'देव डी', और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। 2011 में स्थापित, उनके प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म्स ने 'लुटेरा', 'क्वीन', 'अग्ली', 'एनएच 10', 'मसान' और 'उड़ता पंजाब' जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। हालांकि, इसे सात साल बाद बंद कर दिया गया था। बाद में कश्यप ने 'गुड बैड फिल्म्स' नामक एक नई प्रोडक्शन कंपनी शुरू की, जबकि मोटवाने ने 'आंदोलन फिल्म्स' शुरू किया।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.