Saturday, Jul 20, 2019

World Cup: जडेजा ने बतौर फील्डर वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों को किया सबसे ज्यादा परेशान

  • Updated on 7/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विश्व कप 2019 में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वर्ल्ड कप में बतौर फील्डर सबसे ज्यादा रन बचाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 41 रन बचाए। जडेजा टूर्नामेंट के सिर्फ दो मैच ही खेले हैं, जो कि इस लिस्ट में शामिल अन्य क्रिकेटर्स के मुकाबले काफी कम हैं। लिस्ट के अन्य क्रिकेटर्स ने 7 से लेकर 9 मैच तक खेले हैं। जडेजा ने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ और दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला। 

Image result for india vs new zealand world cup 2019 jadeja

जडेजा ने 30 यार्ड के अंदर बचाए सबसे ज्यादा रन

टूर्नामेंट के दो मैचों में जडेजा ने अपनी फील्डिंग से कुल 41 रन बचाए। इनमें से 24 रन 'इनर रिंग' (30 यार्ड के अंदर) में और 17 रन आउटफील्ड पर बचाए। इन दो मैचों में उन्होंने दो विकेट लेने के अलावा 3 कैच भी लिए। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेला। जिसमें उन्होंने एक विकेट लेने के अलावा लाहिरू थिरिमाने का कैच भी लिया था, वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी उन्होंने एक विकेट लेने के अलावा दो कैच (केन विलियम्सन और टॉम लाथम) लिए।

Image result for india vs new zealand world cup 2019 jadeja fielding

जडेजा ने ऑप्शनल खिलाड़ी के तौर पर लिए 4 कैच

जडेजा को भले ही सिर्फ दो बार प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिला हो, लेकिन वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर उन्होंने कुछ मैचों में फील्डिंग भी की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में सब्स्टिट्यूट (वैकल्पिक) फील्डर के रूप में उन्होंने दो कैच लिए थे। इस दौरान चहल की बॉल पर ग्लेन मैक्सवेल (28) को लपका था और फिर भुवनेश्वर की बॉल पर एडम जम्पा (1) का कैच लिया था। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने पहले जेसन रॉय (66) को कुलदीप यादव की बॉल पर कैच किया। फिर बेन स्टोक्स (79) को बुमराह की बॉल पर आउट किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.