jaggi-vasudev-comment-on-hemadas

उड़न परी हिमा दास को ट्विटर पर बधाई देकर फंसे सद्गुरु जग्गी वासुदेव, लोगों ने सुनाई खरी खोटी

  • Updated on 7/26/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दुनियाभर में मशहूर और जाने माने सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Jaggi Vasudev) गोल्डन गर्ल हिमादास को किये अपने ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों की आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं। 
बता दें कि धावक हिमा दास को मिली अपार सफलता के बाद सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने उन्हें एक बधाई संदेश दिया था जिसमें उन्होनें 'गोल्डन शावर' (Golden shower) शब्द का प्रयोग किया था।

'नच बलिए 9' में ये फेमस मॉडल बनेंगी मनीष की Co-Host, खूबसूरती देख उड़ जाएंगे होश

सद्गरु के 18 जुलाई को किए गए इस ट्वीट के 3 दिन बाद ही लोगों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई।
और लोग उनकी इस शब्द के लिए जमकर आलोचना कर रहे हैं। एक यूजर ने सद्गुरु को कहा की ट्वीट करने से पहले 'गोल्डन शावर' के मायने तो जान लिए होते। आपको बता दें कि, गोल्डन शावर के दो मायने निकाले जा रहे हैं। जो अपने आप में तर्कयुक्त भी हैं। सद्गुरु ने गोल्डन शावर सोने की वर्षा करने वाले के लिए यूज किया, जिसका साफ सा मतलब हिमा को मिले लगातार 5 मैंडल से है। मगर सद्गुरु को कहां पता था, कि उनका अलग अंदाज में बधाई देना मुसीबत का कारण बन जाएगा।

करगिल दिवस पर राजनाथ बोले- सर्वोच्च बलिदान ने हमारी सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की

उड़न परी हिमा दास  (Hima Das)  को मिली अपार सफलता के चलते उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियों ने हिमा को उनके इस हैरतअंगेज कारनामे के लिए बधाई के साथ उनके उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएं दी हैं। इसी बीच सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Jaggi Basudev) ने हिमा को ट्वीट कर  बधाई देने वालों की कतार में खुद को शामिल तो कर लिया पर तीन दिन में ही यूजर्स ने उनके ट्विट पर सवाल खड़े कर दिये।

वित्तीय धोखाधड़ी मामला : जेल जाने से बाल-बाल बचे आकाश जिंदल

गोल्डन शावर का यह भी है अर्थ
बता दें कि गोल्डन शावर का अर्थ 'अर्बन डिक्शनरी' (Urban Dictionary) में किसी के ऊपर पेशाब करना है। जिसने सद्गुरु के अर्थ का अनर्थ ही कर दिया। जाहिर सी बात है, कि बाबा इस अर्थ से परचित नहीं होंगे पर आजकल बाबाओं को कुछ तथाकथित बाबाओं के चलते तुरंत आड़े हाथों ले लिया जाता है। ट्वीट के अर्थ को लेकर यूजर्स ने सद्गुरु को भी खूब सूना दी, कुछ लोगों ने तो ट्वीट तक डिलीट करने की सलाह दे दी। लोगों ने सद्गुरु पर कटाक्ष किये तो कुछ लोगों ने सद्गुरु का बाचव भी किया 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.