Wednesday, Oct 05, 2022
-->
jahangirpuri-jama-masjid-forbids-children-from-attending-jumme-ki-namaz-today-kmbsnt

जहांगीरपुरी जामा मस्जिद कमेटी ने आज जुम्मे की नमाज में बच्चों को आने से किया मना

  • Updated on 4/22/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहांगीरपुरी जामा मस्जिद ने आज शुक्रवार को जुम्मे की नमाज में छोटे बच्चों को आने से मना किया है। ये ऐलान इसलिए किया गया है कि गलती से भी कोई बच्चा खेल-खेल में भी किसी पर पत्थर न उछाल दे। मस्जिद ने ऐलान किया है कि वो शांतिपूर्वक तरीके से नमाज अता करेंगे। 

वहीं दिल्ली पुलिस भी आज पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। शोभा यात्रा के दौरान जहांगीरपुरी में हुई हिंसा फिर से न दोहराई जा सके इसके लिए पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था कर ली है। जुमे की नमाज को देखते हुए दिल्ली पुलिस के अफसरों ने गुरुवार को दिनभर अलग-अलग जगहों पर जाकर स्थानीय लोगों से बातचीत कर उनसे शांति बनाए रखने की अपील की। हालांकि पुलिस का भारी बंदोबस्त मुख्य सड़को पर है। सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने के लिए पुलिस सूचना तंत्रों के साथ ही तकनीकी सहायता ले रही है।  

जहांगीरपुरी दंगा - पश्चिम बंगाल में रह रही अंसार के नानी के घर पहुंची पुलिस

अतिक्रमण हटाई गई जहग की विशेष निगरानी
उधर जहांगीरपुरी का वह स्थान जहां निगम ने अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया था, वहां विशेष नजर रखी जा रही है। वैसे पुलिस के अनुसार यह इलाका फिलहाल शांत है। रात के समय कॉलोनियों में रात भर पहरे दिए जा रहे हैं। पुलिस हर गली, मोहल्ले में मुस्तैद रही। अंदर गलियों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों ने घूमना शुरू कर दिया है। वीरवार को पुलिस ने जगह-जगह सुरक्षा इंतजामों की जांच की। इसके साथ ही पुलिस निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी सहारा ले रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को भी इस सुरक्षा इंतजाम को यथा स्थिति रखा जाएगा। 

पकड़े गए घरों में सेंधमारी और चोरी का सामान खरीदने वाले

पुलिस कर रही फ्लैग मार्च
हिंसा को रोकने के लिए पुलिस प्रभावित इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है। भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी इलाके में तैनात हैं। इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ ही फायर ब्रिगेड की भी गाडियों को मौके पर तैनात किया गया है। ताकि किसी प्रकार की आगजनी जैसी घटना, जोकि 2020 में उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा के दौरान हुई थी। ऐसी घटना के होने पर तत्काल कार्रवाई करते हुए बिना जान माल की हानि हुए आग पर काबू पा लिया जाय। साथ ही आस पास के सभी केद्रों को भी अलर्ट पर रखा गया है। 

 

comments

.
.
.
.
.