Wednesday, May 12, 2021
-->
jai-bangla-vs-sonar-bangla-debate-intensifies-tmc-questions-bjp-rkdsnt

‘जय बांग्ला’ बनाम ‘सोनार बांग्ला’ पर तेज हुई बहस, टीएमसी ने भाजपा पर दागे सवाल

  • Updated on 2/25/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी ने बृहस्पतिवार को आश्चर्य जताया कि कैसे भाजपा ‘जय बांग्ला’ का नारा लगाने के लिये राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी को बांग्लादेश समर्थक बताती है जबकि उसका अपना नारा ‘सोनार बांग्ला’ पड़ोसी देश के राष्ट्रगान का हिस्सा है। तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के अध्यक्ष बनर्जी ने आरोप लगाया कि मतुआ समुदाय बहुल क्षेत्र ठाकुरनगर में उन्हें आने से रोकने के लिये हेलीपैड पर पानी बहा दिया गया था। 

मोदी सरकार ने फिर दिया महंगाई का झटका: रसोई गैस सिलेंडर और हुआ महंगा

बनर्जी ने ठाकुरनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘वे जय बांग्ला का नारा लगाने के लिये हमें बांग्लादेश समर्थक कहते हैं। उनका अपने नारे ‘सोनार बांग्ला’ के बारे में क्या कहना है, जो बांग्लादेश का राष्ट्रगान है।’’ ‘जय बांग्ला’ बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान लोकप्रिय नारा था जबकि भाजपा विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सत्ता में आने पर राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ बनाने का वादा कर रही है। 

पीएनबी घोटाला : भगोड़ा बिजनेसमैन नीरव मोदी भारत लाया जाएगा

दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 8वीं तक के छात्रों को नहीं देनी होगी परीक्षा : शिक्षा निदेशालय 

उन्होंने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का वस्तुत: उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘मैं इस मिट्टी का धरतीपुत्र हूं। मैं आपकी तरह बाहरी नहीं हूं। बंगाल के मतदाता आपको खारिज कर देंगे।’’ 

उत्तर- दक्षिण के फेर में पार्टी के भीतर ही अलग- थलग पड़े राहुल गांधी

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.