Tuesday, Oct 04, 2022
-->
jailed nawab malik asked- will ncb now take action against sameer wankhede?

जेल में बंद नवाब मलिक ने पूछा- क्या NCB अब समीर वानखेड़े पर कार्रवाई करेगा?

  • Updated on 5/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को पूछा कि क्या कथित मादक द्रव्य जब्ती मामले में आर्यन खान को क्लीन चिट देने के बाद स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े और 'उनकी निजी सेना’’ के खिलाफ अब कार्रवाई करेगा ? कथित धन शोधन के एक मामले में मलिक जेल में बंद हैं। उनकी टिप्पणी ‘ऑफिस ऑफ नवाब मलिक’ नाम के ट्विटर अकाउंट से सामने आई है। 

भगोड़ा आरोपी अदालत से किसी रियायत या माफी का हकदार नहीं: सुप्रीम कोर्ट 

‘फर्जीवाड़े का खुलासा’ और ‘सच की जीत’ हैशटैग के साथ किए गए एक ट्वीट में कहा गया, 'आर्यन खान और पांच अन्य को अब क्लीन चिट मिल गई। क्या एनसीबी समीर वानखेड़े, उनकी टीम और निजी सेना के खिलाफ कार्रवाई करेगी? या वह दोषियों को बचाएगी?’’

कांग्रेस ने पूछा- ‘‘मादक पदार्थों का प्रवेश द्वार’’ बना गुजरात, PM मोदी-शाह चुप क्यों हैं?

  •  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मलिक पहले व्यक्ति थे जिन्होंने तब मुंबई में एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक रहे वानखेड़े द्वारा पिछले साल अक्टूबर में एक क्रूज पर की गई छापेमारी को लेकर सवाल उठाए थे। इस छापेमारी के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था।   

लद्दाख : 26 जवानों को ले जा रहा सैन्य वाहन नदी में गिरा, 7 की मौत

मंत्री ने वानखेड़े के खिलाफ एक अभियान शुरू किया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि आर्यन को उनके पिता, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान से पैसे लेने के लिए झूठे मामले में फंसाया गया था। मलिक ने भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी समीर वानखेड़े के अनुसूचित जाति के प्रमाण-पत्र की वास्तविकता पर भी सवाल उठाए।  

आर्यन को जिस सदमे से गुजरना पड़ा उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा : चिदंबरम 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने मादक पदार्थ मामले में अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद शुक्रवार को कहा कि इस नौजवान को जिस सदमे से गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।उन्होंने यह दावा भी किया कि जांच के बाद गिरफ्तारी होनी चाहिए, लेकिन आजकल बहुत सारे मामलों में इसका उल्टा हो रहा है। चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'यह अब स्पष्ट हो चुका है कि आर्यन खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं था। इस नौजवान को जिस सदमे से गुजरना पड़ा, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?'

उन्होंने कहा, 'जांच के बाद गिरफ्तारी होनी चाहिए. दुखद है कि कई मामलों में पहले गिरफ्तारी होती है फिर जांच होती है। यह कानून द्वारा स्थापित प्रक्रिया के विपरीत है।' कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आर्यन के मामले का हवाला देते हुए सरकार पर निशाना साधा और दावा किया, 'सरकारी एजेंसियां खबरें गढ़ रही हैं, बिना सबूत के लोगों की प्रतिष्ठा धूमिल की जा रही है, बिना सुनवाई के लोगों को दोषी ठहराया जा रहा है। यही नया भारत है।'स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ मिलने के मामले में शुक्रवार को क्लीन चिट दे दी। इस मामले में पिछले साल उन्हें गिरफ्तार किया गया था। 

अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘‘पृथ्वीराज’’ देखेंगे अमित शाह


 

comments

.
.
.
.
.