Monday, Sep 20, 2021
-->
jaish terrorist masood azhar''''s nephew lambu killed in encounter prshnt

सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, PAK आतंकी मसूद अजहर का भतीजा एनकाउंटर में ढेर

  • Updated on 7/31/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ में एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी समेत जैश- ए- मोहम्मद के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक की पहचान पाकिस्तानी आतंकी लंबू के तौर पर हुई है। अधिकारी ने कहा कि अबू सैफुल्ला, जिसे अदनान, इस्माइल और लंबू के नाम से भी जाना जाता है और 2017 से ही घाटी में सक्रिय था, पुलवामा जिले के त्राल के हंगलमर्ग में एनकाउंटर के दौरान एक अन्य आतंकवादी के साथ मारा गया। इतना ही नहीं, वह आतंकी मसूद अजहर का भी काफी करीबी था।

माना जा रहा है कि पुलवामा में सुरक्षा बलों पर गुए हमले का मास्टर माइंड भी यही था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह नामिबियान तथा मारसार वनक्षेत्र और दाचीगाम के इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाश कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया, ‘प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद से संबद्ध शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी लंबू को आज मुठभेड़ में मार गिराया गया।’ उन्होंने बताया, ‘दूसरे आतंकवादी की पहचान की जा रही है।’ आईजीपी ने सेना और पुलिस को इस सफलता के लिए बधाई भी दी।     

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.