Sunday, Jan 19, 2020
jaishankar-discusses-with-foreign-ministers-of-many-countries-during-g-20-meeting

जयशंकर ने G-20 बैठक के दौरान कई देशों के विदेश मंत्रियों के साथ की चर्चा

  • Updated on 11/23/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। विदेश मंत्री एस जयशंकर (S jaishankar) यहां जी 20 देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल हुए और शनिवार को कई देशों के अपने समकक्ष मंत्रियों के साथ बातचीत की। जयशंकर ने दो दिनों का कार्यक्रम अपने जापानी समकक्ष तोशीमित्सु मोतेगी के साथ द्विपक्षीय बैठक के साथ संपन्न किया।

अमेरिकी रक्षा प्रौद्योगिकी की संरक्षा के लिए भारत को प्रोटोकॉल संबंधी मुद्दों का करना होगा समाधान

द्विपक्षीय बैठक के साथ नगोया जी 20 संपन्न

बता दें कि जयशंकर (S jaishankar) ने ट्वीट करते हुए कहा कि, जापानी विदेश मंत्री मोतेगी के साथ द्विपक्षीय बैठक के साथ नगोया जी 20 संपन्न किया। शीघ्र ही उनका भारत (India) में स्वागत करने की आशा करता हूं। उन्होंने कोरिया गणराज्य, नीदरलैंड, सिंगापुर और चीन के विदेश मंत्रियों के साथ भी चर्चा की। मंत्री ने स्पेन के विदेश मंत्री जोसेफ बोरेल के साथ यूरोपीय संघ के साथ हमारे संबंधों के भविष्य पर भी वार्ता की।

Global Prosperity Index 2019 में दिल्ली ने बनाई जगह, ज्यूरिख Top पर

हिंद-प्रशांत पर भी हुई बातचीत

जयशंकर अपनी आस्ट्रेलिया (Australia) समकक्ष मेरिस पायने से भी मिले और आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मोरीसन की आगामी यात्रा के एजेंडे पर चर्चा की। विदेश मंत्री ने यह भी ट्वीट किया, ‘‘फ्रांसीसी राज्य मंत्री जे बी लेमोयने के साथ हिंद- प्रशांत रणनीतिक परिदृश्य पर एक अच्छी चर्चा हुई। उन्होंने कार्यक्रम से अलग चिली के विदेश मंत्री तेवदोरो रिबेरा न्यूमान से भी मुलाकात की।       

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.