jammu and kashmir 30 prisoners shifted from kashmir valley srinagar jail to agra central jail

जम्मू कश्मीर : श्रीनगर जेल से 30 बंदियों को आगरा सेंट्रल जेल में किया गया शिफ्ट

  • Updated on 8/22/2019

 नई दिल्ली/टीम डिजिटल। घाटी मे जीवन आसान होता दिख रहा है। केन्द्रीय सरकार किसी भी तरह की सुरक्षा से समझौता नहीं कर रही है। गुरुवार को श्रीनगर में विशेष विमान की मदद से सभी  पत्थरबाज और अलगाववादियों को कड़ी सुरक्षा के साथ आगरा के खेरिया एयरपोर्ट लाया गया। यहां से कैदियों को आगरा सेंट्रल जेल लाया गया।


जानकारी के मुताबिक घाटी की जेल में बंद 30 कैदियों को उत्तर प्रदेश के आगरा जेल में शिफ्ट किया गया है। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बताया जा रहा है इससे पहले भी 26 कश्मीरी कैदियों को यहां लाया गया था।

कड़ी सुरक्षा का इंतजाम

शिफ्टिंग के दौरान कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। कैदियों की खबर मिलने पर आगरा जेल में अधिकारियों के बीच भी हलचल बढ़ गई। सबसे खास बात यह है कि कश्मीर घाटी से आगरा जेल तक कैदियों की इस शिफ्टिंग को बिल्कुल गुप्त रखा गया और किसी को कानो कान खबर नहीं लगी।

आगरा जेल में गुरुवार को घाटी से 30 और बंदी पहुंचे हैं। अब तक 56 बंदी आगरा के केंद्रीय कारागार में आ चुके हैं।
इससे पहले, 70 आतंकियों और कट्टर अलगाववादियों को कश्मीर घाटी की अलग अलग जेलों से निकालकर आगरा जेल में शिफ्ट किया गया था। आतंकियों और अलगाववादियों को भारतीय वायु सेना के एक विशेष विमान से शिफ्ट किया गया। सरकार ने यह कदम जम्मू कश्मीर में शांति बनाए रखने और सुरक्षा व्यवस्था चुस्त रखने के लिए उठाया है। 

सूत्रों का कहना है कि सभी कैदियों को अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। हालांकि अभी तक जम्मू-कश्मीर से इन बंदियों से मुलाकात करने के लिए कोई भी नहीं पहुंचा है। लेकिन, सुरक्षा के लिहाज से आगरा की जेल में कड़ा पहरा है।


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.