Tuesday, Dec 07, 2021
-->
jammu-and-kashmir-a-terrorist-arrested-from-banihal-who-attacked-on-crpf-convoy

बनिहाल में CRPF काफिले पर हमला करने वाला आतंकी गिरफ्तार

  • Updated on 4/1/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पुलवामा आतंकी हमले के डेढ़ महीने बाद फिर आतंकियों ने जम्मू-श्रीनगर हाइवे पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया। शनिवार को जम्मू- कश्मीर के बनिहाल इलाके में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी ने सीआरपीएफ के काफिले के ऊपर अटैक की साजिश रची।

अपनी साजिश को अंजाम देने से पहले ही आतंकी जम्मू- श्रीनगर हाइवे पर बारूद से भरी कार को धमाका होने से पहले छोड़कर भाग गया, जिसके बाद जम्मू- कश्मीर पुलिस आतंकी को पकड़ने के लिए मुस्तैद हो गई। सोमवार सुबह बनिहाल में हमला करने वाले आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

जम्मू कश्मीर पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार आतंकी की पहचान ओवैस अहमद मलिक, मोहम्मद युसूफ मलिक के बेटे के तौर पर हुई है। ओवैस अहमद मलिक बिजबेहड़ा के अरवानी का रहने वाला है। उसे सी श्रेणी का आतंकी बताया जा रहा है। जिसका कोड मुसई जिहादी/हुजैफा है। वह 5 अप्रैल 2018 को हिज्बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हुआ था। वह बिजबेहड़ा के अबलीपोरा में सक्रिय था। फिलहाल ओवैस अहमद को गिरफ्तार कर जम्मू भेज दिया गया है।

LOC पर PAK की गोलाबारी में एक बच्ची की मौत, 6 जवान सहित 11 घायल

हमले के लिए सैंट्रो कार का किया गया इस्तेमाल

जम्मू- कश्मीर पुलिस और एनआईए की जांच के अनुसार हमले की साजिश को अंजाम देने के लिए आतंकी ने सैंट्रो कार का इस्तेमाल किया था। इस कार से दो सिलिंडर और कई आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुए हैं। पुलिस जांच में पता चला कि जिस कार का इस्तेमाल हमले के लिए किया गया, उस कार पर जम्मू- कश्मीर की फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। दरअसल, यह कार हरियाणा में रजिस्टर्ड थी। धमाका इतना तेज था कि ब्लास्ट से कार के कई हिस्से उड़ गए थे। जिसमें तसीआरपीएफ की बस को भी थोड़ा नुकसान हुआ था।

PM मोदी ने साधा पवार पर निशाना, कहा- हाथों से फिसल रही NCP की कमान

हादसे के समय सीआरपीएफ की करीब 6-7 बसे मौका-ए-वारदात पर मौजूद थी, जिसमें करीब 40 जवान बैठे थे।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.