jammu-and-kashmir-authorities-sent-potential-miscreants-by-air-from-srinagar-to-agra

कश्मीरी ‘उपद्रवियों’ को विशेष विमान से भेजा जा रहा है आगरा की जेल में

  • Updated on 8/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर के अधिकारियों ने 20 संभावित उपद्रवियों के पहले दल को हवाई मार्ग से श्रीनगर से आगरा भेजा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी।

कांग्रेस की फजीहत करने वाले भुवनेश्वर कालिता ने थामा #BJP का दामन

अधिकारियों ने बताया कि अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहने वाले इन लोगों को भारतीय वायु सेना के विशेष विमान में कश्मीर घाटी से ले जाया गया। उन पर कश्मीर घाटी में अलगाववादी समूहों के सक्रिय सदस्य होने का आरोप है। उन्हें आगरा के केंद्रीय कारावास में रखा गया है। 

जेटली की हालत नाजुक, शाह के बाद PM मोदी AIIMS पहुंचे, मेडिकल बुलेटिन जारी

अधिकारियों ने कश्मीर उच्च न्यायालय बार संघ के अध्यक्ष मियां कय्यूम समेत 25 लोगों को बृहस्पतिवार को ऐहतियातन कदम के तौर पर हवाई मार्ग से भेजा था। सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को समाप्त करने के फैसले के मद्देनजर यह कार्रवाई की है। कय्यूम के अलावा कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी मुबीन शाह भी इस समूह में शामिल हैं। 

BSNL की जमीन को खास इकाई को सौंपेगी मोदी सरकार, यूनियन को ऐतराज!

कय्यूम जानेमाने वकील हैं और ऐसे कई मामलों में पक्ष रखते रहे हैं जिनमें पुलिस ने अलगाववादी नेताओं पर मामले दर्ज किये। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के बाद सरकार ने राज्य में कड़े प्रतिबंध लगाए हुए हैं।

अयोध्या मामले में SC ने पूछा- भूमि विवाद में जन्म स्थान को कैसे बनाया जा सकता है पक्षकार?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.