Wednesday, Apr 14, 2021
-->
jammu and kashmir break on terrorist activities a sharp eye on 270 active terrorists albsnt

जम्मू-कश्मीरः आतंकी गतिविधियों पर लगा ब्रेक! 270 सक्रिय आतंकियों पर पैनी नजर

  • Updated on 1/14/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर की फिजा लगातार बदल रही है। पिछले साल धारा 370 हटाये जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को गहरा धक्का लगा है। इस बाबत जम्मू कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने अपने एक बयान में कहा है कि  फिलहाल जम्मू-कश्मीर में महज 270 आतंकवादी ही सक्रिय है जो पिछले सालों के अपेक्षा बेहद कम है।

सुप्रीम कोर्ट की कमेटी से हटे भूपिन्दर मान, योगेंद्र यादव बोले- पहला विकेट गिरा!

उन्होंने कहा कि साल 2020 में आतंकवादी घटनाओं में कमी आई है। तो वहीं घुसपैठ और आमजनों की हत्या की घटनाओं में अभूतपूर्व कमी आई है। जो राहत की बात है। उन्होंने कहा कि पिछले साल ही 100 से अधिक आतंकवाद विरोधी सफल अभियान चलाये गए। जिसमें लगभग 225 आतंकवादी ढ़ेर किये गए। वहीं वर्तमान पर नजर दौड़ाया जाए तो कुल 270  आतंकवादियों में 205 कश्मीर घाटी में सक्रिय है।  

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली, केंद्रीय मंत्री ने कहा- पूरे विश्व में जाएगा गलत संदेश

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में 2019 में 421 और 2020 में 300 आतंकी सक्रिय थे। जिसमें 2018 में 257 और 2019 में 160 आतंकी मारे गए। दिलबाग सिंह ने स्वीकार किया कि किश्तवाड़-डोडा और पुंछ सहित जम्मू क्षेत्र में पीर पंजाल श्रेणी के दक्षिण में आतंकी गतिविधि में लिप्त पाए गए है। जिस पर पैनी नजर है। वहीं उन्होंने कहा कि आतंकी गतिविधियों को तब गहरा धक्का लगा जब आतंकियों के आका की सफाई करने में सफलता मिली। जिससे नए भर्ती पर एकदम से रोक लग गई।

ये भी पढ़ें:-

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.