Thursday, Nov 14, 2019
jammu and kashmir encounter in anantnag hizbul mujahideen terrorists dead

J&K: सुरक्षाबलों ने हिजबुल संगठन के तीन आतंकी को किया ढेर, एनकाउंटर जारी

  • Updated on 10/16/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu&Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में चल रही मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बुधवार तड़के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है। बता दें कि सुरक्षाबलों को मंगलवार देर रात आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। पांच घंटे तक चली सुरक्षाबलों के साथ इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में महिला की मौत

अनंतनाग एनकाउंटर पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकी की पहचान नासिर चादरु के रूप में की गई है, जो आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर है। अभी पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए गए हैं।

Global Hunger Index: मोदी जी, राजनीति पर कम और बच्चों पर ज्यादा ध्यान दीजिए : सिब्बल

पुलवामा में एक मजदूर को आतंकवादियों ने मारी गोली
दक्षिण कश्मीर के आतंकवाद प्रभावित पुलवामा (Pulwama) में आतंकवादियों ने बुधवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि तीन दिन के अंदर यह ऐसी दूसरी घटना है। छत्तीसगढ़ के बेसोली इलाके के रहने वाले सेठी कुमार सागर ईंट-भट्टे में मजदूरी करते थे। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि सागर जब एक अन्य आम नागरिक के साथ टहल रहे थे तभी काकपोरा रेलवे स्टेशन के पास निहामा इलाके में दो आतंकवादियों ने उन्हें गोली मार दी।

INX मीडिया मामला: तिहाड़ में पूछताछ के बाद ED ने चिदंबरम को किया गिरफ्तार

उन्होंने बताया, "कातिलों को पकडऩे के लिये हमने विभिन्न जगहों पर टीमें भेजी हैं।" उनके अनुसार प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि घटना में दो आतंकवादी शामिल थे। घाटी में गैर कश्मीरी मजदूरों को निशाना बनाने की सोमवार से यह दूसरी घटना है। सोमवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमाल गांव में राजस्थान के ट्रक ड्राइवर को दो आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। आशंका है कि आतंकवादियों में एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.