Wednesday, Oct 16, 2019
jammu and kashmir security forces neutralized nine mortar fired by pakistani army from loc

कश्मीर में LOC पर पाए मोर्टार के 9 गोले किए गए निष्क्रिय

  • Updated on 9/18/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से पाकिस्तानी सेना द्वारा दागे गए मोर्टार के नौ गोलों को बुधवार को निष्क्रिय कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना छोटे हथियारों और मोर्टार के गोलों से पुंछ तथा राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर आबादी वाली बस्तियों और अग्रिम चौकियों को निशाना बना रही है।

SC-ST कानून पर पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

उन्होंने बताया कि मेंधर सेक्टर में बालाकोट, संदोत और बसोनी अग्रिम इलाकों में 120 एमएम और 81 एमएम के मोर्टार के नौ गोलों को सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर दिया गया। उन्होंने बताया कि इनमें से कुछ गोले सेक्टर के गांव के इलाकों में पाए गए। 
     
जम्मू कश्मीर में हुआ बड़ा प्रशासनिक फेरबदल
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा केंद्र द्वारा पिछले महीने खत्म कर दिये जाने के बाद राज्य प्रशासन ने बुधवार को एक बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए दो आईएएस अधिकारियों और कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 50 अधिकारियों का तबादला कर दिया। 

कोर्ट में शिवकुमार बोले- आतंकी नहीं हूं, लगातार हिरासत में रखने का तुक नहीं

केंद्र ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को पांच अगस्त को रद्द कर दिया था। साथ ही, राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों -- जम्मू कश्मीर और लद्दाख-- में विभाजित करने का फैसला 31 अक्टूबर से प्रभावी हो जाएगा। 

महाराष्ट्र में मतपत्रों के इस्तेमाल पर कांग्रेस ने चुनाव आयोग से लगाई गुहार

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू उपायुक्त सुषमा चौहान(आईएएस) को स्मार्ट सिटी परियोजना के क्रियान्वन को लेकर जम्मू शहर के लिए विशेष उद्देश्य कंपनी(एसपीवी) का अगले आदेश तक मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। 

आयोध्या विवाद में सुनवाई की सुप्रीम कोर्ट ने तय की समय-सीमा

उन्होंने बताया कि आईएएस अधिकारी बिपुल पाठक को समाज कल्याण विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा कश्मीर प्रशासनिक सेवा के 50 अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। 

केजरीवाल बोले- AAP सरकार की योजनाओं के चलते नहीं चुभ रही है आर्थिक मंदी

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.