Monday, May 29, 2023
-->
jammu-and-kashmir-separatist-strike-affected-normal-life-of-kashmir-valley

कश्मीर घाटी में राज्यपाल शासन के बीच अलगाववादियों की पहली हड़ताल

  • Updated on 6/21/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के खिलाफ अलगाववादियों द्वारा बुलाए गई हड़ताल से आज कश्मीर घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर में अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य कारोबारी प्रतिष्ठान बंद रहे। 

कैलाश सोनकर बोले- भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ करूंगा मानहानि का केस

उन्होंने बताया कि शहर में सार्वजनिक परिवहन के साधन बहुत कम ही चले, लेकिन निजी कार, कैब और ऑटोरिक्शा चल रहे थे। अधिकारी ने कहा कि घाटी के अन्य जिला मुख्यालयों से भी इसी तरह की खबरें हैं। ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने बुखारी की हत्या के खिलाफ आज हड़ताल बुलाई थी।

खैरा से AAP का शीर्ष नेतृत्व खफा, केजरीवाल ने किया मिलने से इनकार

बता दें कि आम नागरिकों की कथित तौर पर सुरक्षा बलों की गोलीबारी में मौत और पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के विरोध में अलगाववादियों ने जॉइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप के बैनर तले आज बड़ी हड़ताल का ऐलान किया था। दरअसल, जम्मू कश्मीर में कल ही राज्यपाल शासन लगा है। 

यासीन मलिक- मीरवाइज किए गए नजरबंद

इस बीच, जेकेएलएफ चीफ यासीन मलिक को आज हिरासत में ले लिया गया, जबकि हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदार गुट के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद कर दिया गया। इसका मकसद अलगाववादी विरोध-प्रदर्शन पर लगाम लगाई जा सके।

J&K में राज्यपाल शासन लगने के बाद नए गवर्नर की तलाश शुरू, चर्चा में हैं दो नाम

पुलिस के मुताबिक मलिक को आज सुबह उनके मैसूमा स्थित आवास से हिरासत में लिया गया। उन्हें कोठीबाग स्थित पुलिस थाने में रखा गया है। इसी तरह हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी को भी नजरबंद किया गया है। 

महेश शर्मा बोले- राज्यपाल शासन में सुधरेंगे हालात

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि राज्यपाल शासन में जम्मू कश्मीर के हालात में सुधार आएगा। शर्मा ने कहा कि 2014 में जम्मू कश्मीर की सियासी स्थिति के कारण प्रदेश के फायदे के लिए भाजपा ने पीडीपी के साथ प्रदेश में सरकार बनाई थी।

राजनाथ ने किया साफ- जम्मू कश्मीर में आतंकवाद का सफाया ही एकमात्र लक्ष्य

संस्कृति और पर्यटन मंत्री अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम के दौरान कहा हमने 3 साल तक गठबंधन बनाए रखा, लेकिन अब मौजूदा राजनीतिक स्थिति बदल गई है। राज्यपाल शासन के बाद लोगों की सहायता से प्रदेश में आतंकियों पर काबू किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.