Tuesday, Oct 19, 2021
-->
jammu-kashmir-congress-mps-reach-katra-will-start-vaishno-devis-walk-in-a-while-prshnt

J-K: कटरा पहुंचे कांग्रेस सांसद, थोड़ी देर में शुरू करेंगे वैष्णो देवी की पैदल यात्रा

  • Updated on 9/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस के नेता और सांसद राहुल गांधी 9 अगस्त से जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार राहुल गांधी जम्मू दौरे पर हैं। अपने दो दिन के दौरे में राहुल पहले मां वैष्णो के दर्शन के लिए जा रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अगर 13 किलोमीटर पैदल चलकर वैष्णो देवी माता के द्वार पर जाना चाहते हैं तो बीजेपी को क्या ऐतराज है? मोदी जी भी राहुल जी के साथ जाएं, वे (पीएम) बुजुर्ग हैं, उनका भी हाथ पकड़कर ले जाएंगे। जरूरत पड़ी तो कंधे पर बैठाकर ले जाएंगे। बता दें कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी गुरुवार से जम्मू के दो दिवसीय दौरे पर हैं। 

रक्षामंत्री- गडकरी को लेकर वायु सेना ने NH पर कराई इमरजेंसी लैंडिंग

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग
बता दें कि कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान सौंपने की पैरवी करते हुए कहा है कि देश के लोकतंत्र और जनता के हित में यह जरूरी है क्योंकि राहुल एकमात्र ऐसे राष्ट्रीय नेता हैं जो पुरजोर ढंग से लोगों के मुद्दे उठा रहे हैं। रेड्डी की इस टिप्पणी से कुछ दिनों पहले ही भारतीय युवा कांग्रेस ने राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था।

सिपाही को गोली मारी, रात में एसपी तो सुबह हाल जानने पहुंचे एडीजी

राहुल के तेलंगाना का दौरा करने की संभावना
रेवंत रेड्डी ने बुधवार की शाम यहां पत्रकारों से कहा, केंद्र की मौजूदा सरकार जिस तरह देश की लोकतांत्रिक संस्थाओं को नष्ट कर रही है, उससे कहीं न कहीं लोकतंत्र के लिए खतरा पैदा हो गया है। लोकतंत्र के हित में और जनहित में भी यह जरूरी है कि सरकार के खिलाफ बुलंद आवाज उठाई जाए। यह बुलंद आवाज सिर्फ राहुल गांधी उठा रहे हैं। उनके मुताबिक, राहुल गांधी देश के एकमात्र ऐसे नेता हैं जो डरते नहीं हैं। वह पुरजोर ढंग से जनता के मुद्दे उठाते हैं। उनका कांग्रेस अध्यक्ष बनना सिर्फ पार्टी के लिए ही नहीं, बल्कि लोकतंत्र एवं जनता के हित में भी जरूरी है।

रेड्डी ने बुधवार को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कई नेताओं के साथ राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उनका कहना है कि राहुल गांधी के जल्द ही तेलंगाना का दौरा करने की संभावना है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.