Wednesday, Feb 01, 2023
-->
jammu-kashmir-eu-mps-to-visit-today-to-review-the-situation

आज जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे EU सांसद, हालात का लेंगे जायजा

  • Updated on 10/29/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir ) का जायजा लेने के लिए यूरोपियन यूनियन (European Union) के दो दर्जन से अधिक सांसद मंगलवार यानि आज यहां का दौरा करेंगे। सभी सांसद दोपहर तक श्रीनगर एयरपोर्ट (Sheikh Ul-Alam International Airport Srinagar) पहुंचेंगे और आज रात कश्मीर में ही रुकेंगे। जिसके बाद बुधवार को इनकी दिल्ली वापसी होगी। बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने के बाद किसी विदेशी दल का ये पहला घाटी दौरा है।

EU प्रतिनिधिमंडल से मिले PM मोदी, कहा- आतंकवाद के प्रायोजकों के खिलाफ कार्रवाई जरूरी

सांसदों ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी और अजीत डोभाल से मुलाकात की
जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले सांसदों ने सोमवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की थी। मंगलवार सुबह डेलिगेशन श्रीनगर के लिए निकल गए हैं। 

ईयू सांसद जम्मू-कश्मीर पहुंचने के बाद दो हिस्सों में बटेंगे। जिसमें पहली टीम राज्यपाल, एडवाइजर्स से मुलाकात करेगी। वहीं दूसरी टीम कुपवाड़ा जाएगी। जहां पर वे स्थानीय निवासियों और DC से मुलाकात करेंगे। 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला, 6 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के हालात का जायजा लेंगे
बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी और अजीत डोभाल से करीब 27 ईयू सांसदों ने  मुलाकात की थी। जिसके बाद वे आज जम्मू-कश्मीर जा रहे हैं। यहां पर ये सभी सांसद स्थानीय लोगों, अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और हालात का जायजा लेंगे। अनुच्छेद 370 की घटना के बाद किसी विदेशी दल का ये पहला कश्मीर दौरा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.