Wednesday, Dec 01, 2021
-->
jammu kashmir farukh abdullah ed jammu  kashmir cricket association scam sobhnt

फारुख अब्दुल्ला से 43 करोड़ के घोटाले में ED की पूछताछ, UPA ने कराया था मामला दर्ज

  • Updated on 10/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस (National Confrence) के नेता फारुक अब्दुल्ला (Farukh abdullah) से आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों ने पूछताछ की है। ईडी ने यह पूछताछ उन पर जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहते 113 करोड़ की धांधली से जुड़े मामले में की है। बता दें यह मामला साल 2002 से 2012 के बीच का है और सोनिया गांधी की अध्यक्षता मेंं केंद्र की यूपीए सरकार ने इसकी एफआईआर कराई थी।  

आइटम' कहने से आहत इमरती देवी ने कहा- कमलनाथ को माना भाई, निकले राक्षस

 


हाईकोर्ट ने सीबीआई को सौपा था मामला
इस पुराने मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अब्दुल्ला से पिछले साल भी पूछताछ की थी। बता दे इस मामले की जांच पहले से ही चल रही थी मगर साल 2017 में हाईकोर्ट ने  9 मार्च को इसे सीबीआई को सौपते हुए कहा था कि इसमें पुलिस जांच में तेजी और विश्वसनीयता का अभाव है। 

Bihar Elections: ट्रैफिकिंग के शिकार बाल मजदूर रहे युवाओं ने पेश किया मांगपत्र, उठाया ये मुद्दा

43 करोड़ नहीं हुए खर्च
यह धांधली उस समय की है जब जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिशन के फारुख अब्दुल्ला अध्यक्ष थे। बीसीसीआई (BCCI) ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड के विकास के लिए 113 करोड़ रुपए की धनराशि मुहैया कराई थी मगर बाद में आरोप लगे थे कि इसमें से  करीब 43 करोड़ की राशि फारुख ने खर्च नहीं की। नहीं किसी तरह की क्रिकेट एक्टिविटी में उस पैसे को लगाया। 

यहां पढ़ें अन्य महत्वपूर्ण खबरें-

comments

.
.
.
.
.