Tuesday, Aug 03, 2021
-->
jammu kashmir firing from pak loc border bsf soldier martyr 6 civilian death before diwali

दिवाली के मौके पर पाक की ओर से LOC पर गोलीबारी, 4 जवान शहीद, 6 नागरिक मरे

  • Updated on 11/13/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमें भारतीय सेना के 4  जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा 6 नागरिक भी इस गोलाबारी में मारे गए हैं। 

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक उप निरीक्षक शहीद हुए हैं। जबकि कई जवान घायल हैं। इस बीच भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान सेना का बड़ा नुकसान किया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के लॉन्चिंग पैड को उड़ा दिया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एसआई राकेश डोभाल, बारामूला में नियंत्रण रेखा पर बीएसएफ की आॢटलरी बैटरी में तैनात थे। 

अर्जुन रामपाल से NCP कर रही पूछताछ, अभिनेता का विदेशी दोस्त गिरफ्तार

अपराह्न एक बजकर 15 मिनट पर पाकिस्तान की ओर की गई गोलीबारी में डोभाल घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। अधिकारियों ने कहा कि उसी अग्रिम चौकी पर तैनात कांस्टेबल वसु राजा गोलीबारी में घायल हो गए। उनके हाथ और गाल पर जख्म है। उन्होंने कहा कि कांस्टेबल की हालत स्थिर है।      

सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ टिप्पणी पर अडिग हैं  हास्य कलाकार कुणाल कामरा

अधिकारियों ने कहा, 'उप निरीक्षक ने कर्तव्य का निर्वाह करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया। उन्होंने दुश्मन की ओर से भारी गोलीबारी का सामना किया। डोभाल उत्तराखंड के निवासी थे।’’ बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'संघर्ष विराम का उल्लंघन अब भी जारी है और बीएसएफ उसका प्रभावी रूप से जवाब दे रही है।’’  

उत्तराखंड: लाखी राम जोशी भाजपा से निलंबित, CM के खिलाफ पीएम को लिखा था खत


 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.