Sunday, Dec 04, 2022
-->
jammu-kashmir-mobile-internet-services-remain-snapped-in-baderwah-kishtwar

जम्मू-कश्मीर के बदरवाह, किश्तवाड़ में लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद

  • Updated on 6/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पैंगबर टिप्पणी विवाद के बीच जम्मू कश्मीर में तनाव की स्थिति देखी जा रही है। बदरवाह और किश्तवाड़ में आज शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही  मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।अधिकारियों ने कहा कि निलंबित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रवक्ता नुपुर शर्मा की एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई टिप्पणियों पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का प्रयास किया गया है।

जिला आयुक्त एके शर्मा ने कहा कि एहतियात के तौर पर किश्तवाड़ जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। वहीं भद्रवाह में कर्फ्यू लगा हुआ है और मोबाइल इंटरनेट भी बंद है। बताया जा रहा है कि गुरुवार को कस्बे में तनाव था, लेकिन अब यह कम होना शुरू हो गया है और स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिले में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, लेकिन शुक्रवार को प्रशासन ने कर्फ्यू प्रतिबंधों को जारी रखने का फैसला किया। उनका कहना है कि हम दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार संपर्क में हैं और उन्होंने हमें सद्भाव बनाए रखने का आश्वासन दिया है।”

पुलिस ने कहा कि तनाव भड़काने की कोशिश को लेकर मामले दर्ज किए गए हैं। रामबन में जिला आयुक्त मसरत-उल-इस्लाम ने कहा कि एहतियात के तौर पर चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई थी, हालांकि स्थिति नियंत्रण में है।

comments

.
.
.
.
.