Sunday, Jun 13, 2021
-->
jammu-kashmir-omar-abdullah-article-370-pm-narendra-modi-sobhnt

उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, बोले- सरकार जब तक कश्मीर को नहीं बनाएगी पूर्ण राज्य, नहीं लडूंगा चुनाव

  • Updated on 7/27/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ऐलान किया है कि जब तक केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर से केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा हटा उसे पूर्ण राज्य में तबदील नहीं कर देती तब तक वह चुनाव नहीं लड़ेगे। वह कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिस समय आर्टिकल 370 हटाया था उस समय कहा था कि कुछ समय के बाद जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा दे दिया जाएगा।  

Coronavirus Live: 24 घंटे में राजस्थान में कोरोना के 400 से ज्यादा नए केस, 7 लोगों की मौत

कश्मीर के लोगों का अपमान किया
वहीं अब्दुल्ला इस बात पर जोर देते हैं कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना कश्मीर के लोगों का अपमान करना होगा। वह कहते हैं सरकार को जल्द से जल्द प्रदेश को राज्य में फिर से तब्दील कर देना चाहिए। वह कहते हैं कि मैं राज्य में विधानसभा के नेता के तौर पर 6 साल रहा हूं मगर प्रधानमंत्री ने अब हमें बेघर कर दिया है। अब मैं इस सदन का सदस्य नहीं बनूंगा। 

4 महीने पहले काबुल हमले में खोया परिवार, अब भारत आए 11 सिख बोले- घर जैसा महसूस हो रहा है

सरकार ने लोगों को सजा दी
बता दें पिछले साल कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35A को हटाया गया था। वह कहते हैं कि हमें अंदााज था कि केंद्र सरकार इन कानूनों को हटाना चाहती थी मगर राज्य को केंद्रशासित प्रदेश बनाना और उसे कई हिस्सों तोड़ना इसकी हमें उम्मीद नहीं थी। वह कहते हैं कि सरकार ऐसा करके सिर्फ और सिर्फ लोगों को सजा देना चाहती है। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.