Wednesday, Sep 28, 2022
-->
jammu kashmir rajouri kalakote area security forces encounter terrorist pragnt

जम्मू- कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, राजौरी में एक आतंकी ढेर

  • Updated on 6/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी (Rajouri) जिले में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों (Security Forces) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। राजौरी के कालाकोट (Kalakote) इलाके में जवानों ने कल रात एक आतंकी (Terrorist) को ढेर कर दिया। फिलहाल सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन जारी है।

शाह फैसल और PDP के दो नेताओं के खिलाफ हटा PSA, उमर ने की महबूबा की रिहाई की मांग

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में गुरुवार देर रात से जारी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुक्रवार सुबह तक जारी है। इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टी हुई है। बता दें कि इस क्षेत्र को बंद कर दिया गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर रात सुरक्षाबलों को राजौरी जिले में फायरिंग की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया।

J&K: सेना ने मसूद अजहर के रिश्तेदार फौजी भाई सहित तीन आतंकियों को किया ढेर

मसूद अजहर के रिश्तेदार समेत 3 आतंकी ढेर
इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के कंगन गांव में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सेना ने इस मुठभेड़ में आतंकी संगठन जैश-ए - मोहम्मद के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकियों को मार गिराया है। मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों की कार्रवाई में मारा गया जैश कमांडर इस आतंकी संगठन के संस्थापक मसूद आजहर का रिश्तेदार है जिसे घाटी में फौजी भाई के साथ-साथ कई अन्य नाम से भी जाना जाता था। सुरक्षाबलों के अनुसार फौजी कार बम और आईईडी विस्फोट का एक्सपर्ट था और घाटी में ऐसी कई घटना को अंजाम दे चुका था। 

J-K: पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

मंगलवार को भी हुई थी मुठभेड़
वहीं जम्मू कश्मीर के पुलवामा में मंगलवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया। पुलवामा जिले के त्राल के सैमोह क्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई, जिसमें अब तक एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टी हुई है। फिलहाल सुरक्षाबलों द्वारा ऑपरेशन जारी है।  

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.