Wednesday, Oct 16, 2019
jannayak-janata-party-releases-first-list-of-candidates-in-haryana

हरियाणा विधानसभा चुनाव : जेजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

  • Updated on 9/13/2019

नई दिल्ली/ टिम डिजिटल। हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी ने विधानसभा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय किया है और शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में उम्मीदवारों के नामों में एक पूर्व मंत्री और दो पूर्व विधायक शामिल हैं। हरियणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा जल्द हो सकती है।

बबीता फोगाट लड़ सकती है विधानसभा चुनाव! इंस्पेक्टर पद से दिया इस्तीफा

नेताओं की सूची जारी की गई
जेजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख निशान सिंह की ओर से जारी सूची के मुताबिक, पानीपत (ग्रामीण) सीट से देवेंद्र कादियां, उकलाना (अजा) सीट से अनूप धनक, नारनौंद सीट से राम कुमार गौतम, महेंद्र गढ़ सीट से राव रमेश पालरी, नारनौल से कमलेश सैनी, बावल से श्याम सुंदर और हाथिन सीट से हर्ष कुमार को टिकट मिला है। हर्ष कुमार पूर्व में मंत्री रह चुके हैं जबकि गौतम और धनक पूर्व विधायक हैं। 

सीएम खट्टर ने भरी सभा में BJP नेता को दी गर्दन काटने की धमकी, VIDEO वायरल

कई नेता जेजेपी में और एक कांग्रेस में शामिल हुएं
इंडियन नेशनल लोक दल (Indian National Lok Dal) के पांच विधायकों को हाल ही में हरियाणा विधानसभा से अयोग्य करार दे दिया गया था। इनमें से धनक समेत चार विधायक जेजेपी में और एक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हरियाणा के खाप या जाति परिषदों की ओर से चौटाला परिवार में विवाद सुलझाने के प्रयासों के बावजूद जेजेपी नेता और हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के मामले में भाजपा ने किया छलावा: सुरजेवाला

जेजेपी  90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडने
बता दें कि राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चौटाला परिवार में विवाद के बाद पिछले साल इनेलो में फूट पड़ गयी। अजय सिंह चौटाला और उनके बेटे और हिसार के पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने जेजेपी की स्थापना कर ली। गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के पोते दुष्यंत चौटाला ने कहा, ‘मैंने हमेशा कहा है कि एक परिवार के रूप में हम एक हैं लेकिन जहां तक हमारे राजनीतिक रास्तों की बात है तो मुझे यह स्पष्ट करने दें कि हम सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडऩे जा रहे हैं।’ 

एक साल पहले तक राज्य में भाजपा को टक्कर देने के मामले में बड़ी चुनौती मानी जाने वाली इनेलो अभी मुश्किल दौर से गुजर रही है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में ज्यादा समय नहीं रह गया है और इस पार्टी के ज्यादातर विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

 

comments

.
.
.
.
.