Sunday, Nov 28, 2021
-->
janshatabdi-express-ran-oposiet-direction-three-suspended-including-loco-pilot-rkdsnt

उल्टी दौड़ी जनशताब्दी एक्सप्रेस, लोको पायलट समेत तीन निलंबित 

  • Updated on 3/18/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। दिल्ली से यात्रियों को लेकर टनकपुर जा रही पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस गंतव्य तक पहुंचने से पहले गाय से टकराने के बाद उल्टी दौड़ पड़ी। इस मामले में लोको पायलट समेत तीन रेल र्किमयों को निलंबित किया गया है। पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार शाम को पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर टनकपुर जा रही थी। टनकपुर स्टेशन से पहले होम सिग्नल के पास एक गाय ट्रेन के नीचे आ गयी। इससे ट्रेन कुछ पल के लिए रुकी और इंजन का प्रेशर पाइप फटा गया। 

फटी जींस वाले बयान पर मचे बवाल के बाद CM रावत की पत्नी उनके बचाव में उतरीं 

उन्होंने बताया कि पाइप फटने के बाद ट्रेन उल्टी दौडऩे लगी और लोको पायलट की तमाम कोशिश के बावजूद ट्रेन नहीं रुकी। सिंह ने बताया कि लोको पायलट ने फौरन इसकी सूचना रेलवे प्रशासन को दी। खबर सुनकर आनन-फानन में टनकपुर से खटीमा के बीच की सभी रेलवे क्रासिंग को बंद कर दिया गया। इस बीच ट्रेन सात किलोमीटर का सफर करके बनबसा पहुंची, जहां पटरी पर पत्थर डालकर ट्रेन रोकने की कोशिश की गई लेकिन ट्रेन नहीं रुकी। 

असम भाजपा ने 15 नेताओं को छह साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल में चुनाव जीतने के बाद दिल्ली में लाएंगे ‘परिवर्तन’

 

सिंह ने बताया इसके बाद चकरपुर खटीमा के बीच गेट संख्या 35 सीवर लाइन पर मिट्टी और बजरी डालकर ट्रेन को रोका गया। ट्रेन में 60 यात्री सवार थे और वे सभी सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल के प्रबंधक आशुतोष पंत ने बुधवार देर रात जन शताब्दी के लोको पायलट मुबारक अंसारी, असिस्टेंट लोको पायलट जितेन्द्र कुमार तथा गार्ड को निलंबित कर दिया है। दुर्घटना की जांच के लिए तीन अधिकारियों की समिति गठित की गई है।

अमरिंदर सिंह ने उठाई EVM की जगह मतपत्र से चुनाव कराने की मांग

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.