Saturday, Dec 04, 2021
-->
jashn e azadi showing the itbp jawans at an altitude of 16000 feet pragnt

16000 फीट की ऊंचाई पर ITBP के जवानों का दिखा जश्न-ए-आजादी, देखें Video

  • Updated on 8/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना के कहर के बीच देश में आजादी का जश्न काफी जोरों शोर से मनाया जा रहा है। आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर जहां पीएम मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया तो वहीं  इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने लद्दाख में  16 हजार फीट की ऊचांई पर तिरंगा फहराते हुए भारत मां को नमन किया।

इस दौरान सभी जवानों के अंदर का जोश देखने लायक था। कुछ मिनटों के लिए चारों तरफ भारत मां की जय नारे गूंजने लगें।

PM मोदी के संबोधन को भाजपा अध्यक्ष ने सराहा, कही ये बात

तिरंगे को किया सलाम
आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त से भारत- चीन के रिश्तों में खटास आ  गई है। लद्दाख पर हुए खूनी संघर्ष के बाद भी भारतीय जवानों ने अपने जोश में किसी तरह की  कमी नहीं आन दी है। तिरंगा फैराने के बाद जवानों ने  अलग अलग तरीके से तिरंगे को सलामी दी। 

स्वतंत्रता दिवस: लड़कियों की शादी की उम्र जल्द बदलेगी, पीएम मोदी ने कहा सरकार कर रही है समीक्षा

74 वें स्वतंत्रता दिवस को समारोह हुआ
देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान ऐतिहासिक लाल किले पर इस वर्ष कोविड-19 महामारी की छाया स्पष्ट रूप से दिखायी दी, जहां सभी कुर्सियों पर मास्क, सैनिटाइजर, एक जोड़ा दस्ताने युक्त किट रखी हुई थी तथा कुर्सियों को इस प्रकार से रखा गया था कि सामाजिक दूरी के मानकों का पालन हो सके। लाल किले पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में हर साल काफी भीड़ रहती थी और अलग-अलग आयु वर्ग के लोग काफी उत्साह से इस कार्यक्रम में हिस्सा लेते थे, लेकिन इस वर्ष कोविड-19 महामारी के कारण निर्धारित सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए लोगों की संख्या कम रखी गई।     

comments

.
.
.
.
.