Monday, Oct 03, 2022
-->
javed akhtar bollywood raises fund by ngo after sonia gandhi congress for migrant laborers rkdsnt

सोनिया गांधी के बाद जावेद अख्तर को भी रास नहीं आई प्रवासी मजदूरों की बेरुखी

  • Updated on 5/4/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा प्रवासी मजदूरों से किराया वसूलने के मुद्दे पर देश की सियासत गर्म हो गई है। विपक्ष ने जहां मोदी सरकार के साथ रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को आड़े हाथ लिया है, वहीं बॉलीवुड भी गरीब मजदूरों को राहत पहुंचाने के लिए सामने आ रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बाद बॉलीवुड के गीतकार जावेद अख्तर ने प्रवासी मजदूरों के लिए फंड जुटाने की मुहिम शुरू कर दी है। इससे पहले सोनिया गांधी ने प्रवासी मजदूरों का किराया देने का आह्वान किया था।

लॉकडाउन 3.0: गुजरात के सूरत में मजदूरों पर पुलिस लाठीचार्ज, प्रियंका ने कसा तंज

 

अखिलेश ने पूछा- कोरोना में बढ़ती परेशानियों के बीच हवाई जहाज से पुष्प वर्षा का क्या औचित्य?

जावेद अख्तर को भी केंद्र सरकार की मजदूरों के प्रति बेरुखी रास नहीं आ रही है। इसलिए उन्होंने भी अपनी ओर से फंड जुटाने की पहल शुरू कर दी है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं, 'जैसाकि भारत सरकार और उनके राज्यों ने बेरोजगार, बेघर और लाचार प्रवासी मजदूरों से रेलवे टिकट का किराया वसूलने का फैसला किया है। चलों प्रवासी मजदूरों की यात्रा के लिए कुछ साख रखने वाली कुछ एनजीओ के साथ फंड जुटाएं। हम सभी इस कार्य में दान करेंगे।'

मुनव्वर राणा का CDS रावत पर तंज- कोरोना वायरस पुलवामा नहीं है, ये तो दवाओं से ही ख़त्म होगा

RSS को प्रतिबंधित करने के खिलाफ हैं कांगेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी

उधर, बॉलीवुड फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ने इशारों-इशारों में सोनिया गांधी की तारीफ की है और भक्तों पर कटाक्ष किया है। वह अपने ट्वीट में लिखते हैं, 'इटली ने रास्ता दिखाया है, भक्तों....।' बता दें कि सोशल मीडिया पर सोनिया गांधी को अभी भी इटली का बताया जाता है और उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाए जाते हैं। 

कोरोना संकट : PM CARES Fund में EPFO के कर्मचारियों ने भी दान की अपनी सैलरी

बॉलीवुड अभिनेत्री रिचा चढ्डा ने भी प्रवासी मजदूरों से रेल किराया वसूलने पर सत्ता से सवाल पूछा है कि आखिर विपक्ष को किस लिए कीमत क्यों चुकानी पड़ी, हमारे टैक्स और डोनेशन का क्या हुआ?

Lockdown 3.0 : दिल्ली में बाहर निकलने से पहले जान लें, क्या खुला और क्या है बंद?

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.