Monday, Dec 09, 2019
javed akhtar bollywood writer says built charitable hospital on 5 acre land for mosque ayodhya

अयोध्या फैसले पर जावेद अख्तर बोले- 5 एकड़ में मस्जिद की जगह बने चैरिटेबल हॉस्पिटल

  • Updated on 11/10/2019


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बॉलीवुड के लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने अपनी राय जाहिर की है। अख्तर ने मस्जिद के लिए मिली 5 एकड़ जमीन पर मस्जिद की जगह चैरिटेबल हॉस्पिटल बनाने की राय दी है। इसको लेकर सोशल मीडिया पर जावेद अख्तर के पक्ष-विपक्ष में खूब कमेंट भी देखने को मिल रहे हैं। 

अयोध्या मामले को लेकर अजित डोभाल भी सक्रिय, धार्मिक नेताओं से मिले

महाराष्ट्र : #BJP के हथियार डालने के बाद शरद पवार से मिलने पहुंचे उद्धव ठाकरे

अख्तर ने अपने ट्वीट में लिखा, ' बहुत बेहतरीन होगा अगर हर्जाने में मिली 5 एकड़ जगह पर चैरिटेबल हॉस्पिटल बना का निर्माण हो। जिसे सभी समुदाय के लोग समर्थन भी करें। खास बात यह है कि कवि कुमार विश्वास ने मस्जिद निर्माण के लिए अपनी ओर से एक लाख रूपये देने का ऐलान किया है। लेकिन, जावेद अख्तर ने इस जमीन पर सभी की भलाई के लिए अस्पताल खोलने की बात कही है। 

महाराष्ट्र : NCP ने समर्थन के बदले शिवसेना के सामने रखी अहम शर्त


बता दें कि 30 साल से चले आ रहे अयोध्या विवाद को सुप्रीम कोर्ट ने अपना अहम फैसला सुनाया है। इसमें उसने विवादित जमीन हिंदू पक्ष को दे दी है, वहीं मुस्लिम पक्ष को 5 एकड़ दूसरी जगह देने का निर्देश दिया है। इस फैसले पर बॉलीवुड इंडस्ट्री के कलाकारों ने सकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी हैं। 

झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

वहीं, बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा, 'अयोध्या विवाद के समाप्त होने पर मुसलमानों को प्यार और दया इन दो सद्गुणों का पालन कर आगे जाना चाहिए। प्यार जाहिर करते हुए माफ करिए। इस तरह के केसों को रिवाइंड नहीं करें, बस यहां से आगे बढ़ जाएं।'

#VRS स्कीम: विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रही #BSNL

सलीम ने आगे कहा, 'अयोध्या केस पर फैसला आने के बाद लोगों ने शांति और सामंजस्य का परिचय दिया है, वह काबिले-तारीफ भी है। इस बात को स्वीकार करें कि एक बेहद पुराने विवाद का सुलझा लिया गया है। मैं तहे दिल से इस निर्णय का स्वागत करता हूं।'

#PFScam: योगी सरकार से कर्मचारी संगठनों ने की गजट अधिसूचना जारी करने की मांग

comments

.
.
.
.
.