Friday, May 07, 2021
-->
jawedkar attacks on kejriwal

कन्हैया मामले पर भड़के जावड़ेकर, केजरीवाल को बताया देशद्रोही नारों का समर्थक

  • Updated on 9/19/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बृहस्पतिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर देशद्रोही नारों का समर्थन करने का आरोप लगाते हुये कहा कि इससे जुड़े एक मामले में अदालत के बार बार कहे जाने के बावजूद मुकदमा चलाने की मंजूरी नहीं देने से साबित होता है कि केजरीवाल देशद्रोही नारे लगाने वालों का समर्थन करते हैं।

जावड़ेकर ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा के बतौर चुनाव प्रभारी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री से अदालत बार बार पूछ रही है कि आप देशद्रोही नारों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दें। लेकिन अब यही कहना पड़ेगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं जो देशद्रोही नारों का समर्थन करते हैं।’

उल्लेखनीय है कि जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर विश्वविद्यालय परिसर में देशद्रोही नारे लगाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर आरोप पत्र दायर कर मुकदमा चलाने के लिये दिल्ली सरकार के गृह विभाग से अनुमति मांगी है। केजरीवाल सरकार द्वारा इसकी मंजूरी नहीं दिये जाने के कारण अदालत में मुकदमा शुरु नहीं हो पाया है।

जावड़ेकर ने कहा कि यह अब साफ हो गया है कि जेएनयू में लगाये गये देशद्रोही नारों का केजरीवाल समर्थन करते है। उन्होंने कहा कि अगर समर्थन नहीं करते होते तो वे मुकदमा चलाने की मंजूरी दे देते, लेकिन अदालत के बार बार कहने पर भी उन्होंने मंजूरी इसलिये नहीं दी है कि वे मन से इन नारों का समर्थन करते हैं।

जावड़ेकर ने कहा, ‘दिल्ली की जनता में इसे लेकर आक्रोश है। इस मामले में कौन दोषी है, यह तय करना अदालत का काम है, लेकिन अदालत में मुकदमा जाने ही नहीं देना, मुख्यमंत्री का पाप है और अब यह पर्दाफाश हो गया कि वे इन नारों का समर्थन करते हैं और हम इसकी तीखी भर्त्सना करते हैं।’ 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.