Wednesday, Jan 26, 2022
-->

‘द वायर’ के खिलाफ जय शाह के मामले की सुनवाई स्थगित, जानिए वजह

  • Updated on 10/11/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह द्वारा न्यूज पोर्टल ‘द वायर’ के खिलाफ दायर किए गये आपराधिक मानहानि के मुकदमे की सुनवाई आज यहां एक मेट्रोपॉलिटिन कोर्ट ने स्थगित कर दी। इस मामले की अलगी सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी।       

जिस स्टेडियम में खेला था पहला मैच वहीं क्रिकेट को अलविदा कहेंगे आशीष नेहरा

शिकायतकर्ता के वकील के कोर्ट में उपस्थित नहीं होने की वजह से सुनवाई स्थगित की गई। जय शाह के वकील ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट एसके गढ़वी से वक्त मांगते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिवक्ता एसवी राजू कोर्ट में पेश नहीं हो सके क्योंकि वो उच्च न्यायालय में व्यस्त हैं।

जय शाह ने एक खबर को लेकर सोमवार को मेट्रोपॉलिटिन कोर्ट में आपराधिक मानहानि का मामला दायर किया था। अपनी याचिका में शाह ने एक लेख के जरिए शिकायतकर्ता की मानहानि और छवि को नुकसान पहुंचाने पर प्रतिवादी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई का अनुरोध किया था।    

पेट्रोलियम मंत्री के आश्वासन के बाद पेट्रोल डीलर्स ने 13 अक्टूबर की हड़ताल टाली

बता दें कि ‘द वायर’ ने अपनी एक खबर में दावा किया था कि शाह के फर्म टेंपल इंटरप्राइजेज का टर्नओवर बीजेपी के 2014 में सत्ता में आने के बाद बेहद तेजी से बढ़ा। मजिस्ट्रेट ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 202 के तहत अदालती जांच (यह देखने के लिए की मामले में आगे की कार्यवाही के लिए पर्याप्त आधार है या नहीं) का आदेश दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.