Sunday, Oct 21, 2018

कर्नाटक में भाजपा को मौका मिलने पर भड़के जेडीएस नेता कुमारस्वामी

  • Updated on 5/16/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिलने पर जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी भड़क गए हैं। उन्होंने कहा कि यह सरासर भाजपा की दादागिरी है। वह राज्यपाल का दुरुपयोग कर रही है। 

कर्नाटक : राज्यपाल के फैसले को कोर्ट में चुनौती दे सकती है हैरान कांग्रेस

उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल के सामने 116 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा किया था, लेकिन जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन को मौका नहीं दिया गया। वहीं, भाजपा के पास बहुमत के आंकड़े नहीं होने के बाजवूद सरकार बनाने का न्योता दिया गया। 

कर्नाटक में भाजपा को मौका, कल सुबह येदियुरप्पा लेंगे शपथ, कांग्रेस-JDS हैरान

साफ है कि राज्यपाल केंद्र की भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेडीएस के सारे विधायक हमारे साथ हैं। अब देखते हैं कि भाजपा कैसे सरकार बना लेती है। उन्होंने कहा कि हमें कोई भी नहीं खरीद सकता है। 

CPIM बोली- कर्नाटक में हॉर्स ट्रेडिंग के लिए हो रहा है राज्यपाल पद का दुरुपयोग

कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा को विधायकों का सपोर्ट कहां है। किस आधार पर इस राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का मौका दे दिया। उन्होंने भाजपा को 15 दिन का समय देने पर भी सवाल उठाए। जेडीएस नेता ने कहा कि भाजपा को इतना लंबा समय देकर राज्यपाल ने विधायकों को खरीद-फरोख्त करने का मौका दे दिया है। यहा सरासर असंवैधानिक काम किया है। 

भाजपा से लोहा लेने को लोकतांत्रिक जनता दल का होगा गठन, शरद यादव होंगे संरक्षक

भाजपा के साथ 12 साल पहले की थी भारी गलती 

कुमारस्वामी ने कहा कि 12 साल पहले उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन कर भारी गलती की थी, जिससे लोग उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की धर्मनिरपेक्ष साख पर सवाल करने लगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'ईश्वर ने उन्हें अब अपने दाग धोने का एक मौका दिया है।'

देश में दिखा चांद, कल पहला रोजा, प्रमुख उलेमा ने किया ऐलान

2006 में भाजपा के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन का जिक्र करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि लोगों ने उस समय कहा था कि गठबंधन देवेगौड़ा और स्वयं द्वारा आयोजित‘ नाटक‘ था। लेकिन तथ्य यह है कि पार्टी को बचाने के लिए सिर्फ उन्होंने फैसला लिया था, उनके पिता ने नहीं।

चेतन भगत ने कर्नाटक हॉर्स ट्रेडिंग को बताया आर्ट, लोगों ने की जमकर खिंचाई

कुमारस्वामी ने कहा, 'आज ईश्वर ने मेरे कारण मेरे पिता की छवि पर लगे दाग को धोने का एक मौका दे दिया।' उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा और कांग्रेस दोनों से प्रस्ताव मिला, लेकिन वह कांग्रेस के साथ जाना पसंद करेंगे, जिसने उन्हें बिना शर्त समर्थन दिया है। 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.