Friday, Sep 30, 2022
-->
jdu left parties praise nitish kumar for separating from bjp

BJP से अलग होने पर JDU, वाम दलों ने की नीतीश कुमार की तारीफ

  • Updated on 8/9/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जनता दल (यूनाइटेड) ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को‘नए गठबंधन का नेतृत्व’संभालने पर बधाई दी और वाम दलों ने भाजपा रहित गठबंधन में उनके प्रति अपना समर्थन दोहराया। जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कुमार के राज्यपाल फागू चौहान से मिलने से पहले इस संबंध एक ट्वीट किया। 

फोन टैपिंग मामला : रश्मि शुक्ला पर मुकदमे के लिए केंद्र से मांगी इजाजत : मुंबई पुलिस 

  •  

उन्होंने जदयू को महागठबंधन के समर्थन का उल्लेख करते हुए कहा, ‘‘नए स्वरूप में नए गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए श्री नीतीश कुमार जी को बधाई। नीतीश जी आगे बढि़ए। देश आपका इंतजार कर कर रहा है।’’ इस बीच, महागठबंधन की एक प्रमुख सहयोगी भाकपा (माले) ने भी भाजपा से नाता तोडऩे के लिए कुमार की प्रशंसा की। 

प्रधानमंत्री मोदी की कुल संपत्ति में इजाफा 

वामपंथी पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने फोन पर कहा, 'नीतीश कुमार भाजपा से नाता तोडऩे के लिए प्रशंसा के पात्र हैं। जब वह नयी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे तो हम मुख्यमंत्री के रूप में उनका समर्थन करेंगे।' कम्युनिस्ट नेता ने सोमवार को भी वादा किया था कि अगर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से जदयू अलग होता है तो उसकी 'मदद’’ की जाएगी। 

संसद निष्क्रिय हो गई है; लोकतंत्र ‘सांस लेने के लिए संघर्ष’ कर रहा: चिदंबरम 

बिहार विधानसभा में भट्टाचार्य की पार्टी के 12 विधायक हैं। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के प्रदेश सचिव अवधेश कुमार ने भी कुमार की प्रशंसा करते हुए अपने फेसबुक पेज पर एक संदेश लिखा। विधानसभा में माकपा के दो विधायक हैं।

गुजरात में केजरीवाल ने कीं आदिवासियों के लिए कई घोषणाएं 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.