Monday, Sep 27, 2021
-->
jee-advanced-2021-registration-begins

जेईई एडवांस 2021 के पंजीकरण हुए शुरू

  • Updated on 9/15/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के प्रतिष्ठित इंजीनिरिंग संस्थान आईआईटीज में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस के लिये पंजीकरण प्रक्रिया बुधवार शाम से शुरू हो गई। जेईई मेन्स की परीक्षा परिणाम की घोषणा में हो रही देरी के कारण जेईई एडवांस के पंजीकरण को दो बार टालना पड़ा था। पहले ये पंजीकरण 11 सितम्बर से शुरू होने थे। जिसके बाद आईआईटी खडग़पुर ने 13 सितम्बर तिथि जारी की थी।

कोविड-19 के कारण मां-बाप को चुके छात्रों को आईसीएआई ने फीस में दी छूट

20 सितम्बर तक उम्मीदवार कर सकेंगे आवेदन
लेकिन तब तक जेईई मेन्स के चौथे सत्र का रिजल्ट नहीं आ सका। इसलिए इसे रिजल्ट जारी होने तक रोक लिया गया था। मंगलवार देर रात - बुधवार तडक़े जेईई मेन्स के चौथे सत्र की परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। जिसके बाद एनटीए की वेबसाइट में कुछ समय के लिए तकनीकी खराबी आ गई थी। इसलिए बुधवार शाम से जेईई एडवांस की पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवार 20 सितम्बर तक पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकेंगे।

एबीवीपी ने स्मृति ईरानी को छात्राओं व महिलाओं की समस्याओं से अवगत कराया

3 अक्तूबर को होगी जेईई एडवांस परीक्षा 
जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन 3 अक्तूबर को किया जाना है। जिसमें जेईई मेन्स के श्रेष्ठ 2.5 लाख उम्मीदवार हिस्सा लेंगे। जेईई एडवांस्ड के स्कोर पर देश की आईआईटी, एनआईटी, ट्रिपल आईटी आदि में बीटेक कोर्स में छात्रों को दाखिला दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.