Friday, Sep 30, 2022
-->
jee advanced exam 2021 response sheet released

जेईई एडवांस परीक्षा 2021 की रिस्पांस शीट जारी

  • Updated on 10/6/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) खडग़पुर ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस्ड) परीक्षा की रिस्पांस शीट जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने जेईई एडवांस की 3 अक्तूबर को परीक्षा दी थी वह जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिस्पांस शीट देख सकते हैं। पहले यह रिस्पांस शीट 5 अक्तूबर को जारी होने वाली थी लेकिन किन्हीं कारणों से इसमें देरी हुई। उम्मीदवार अपनी रिस्पांस शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई मेन्स चौथे सत्र के पेपर-2 के नतीजे घोषित, 5 छात्रों ने हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

जेईई एडवांस के नतीजे 15 अक्तूबर को होंगे जारी
आईआईटी खडग़पुर 10 अक्तूबर को प्रोविजनल आंसर की जारी करेगा। इसके बाद 11 अंतिम आंसर की और नतीजे 15 अक्तूबर को जारी किए जाएंगे। जिसके बाद 16 अक्तूबर से ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) द्वारा काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दें देश के 7 आईआईटी जोन में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर जेईई मेन्स के चार चरणों में से चुने गए श्रेष्ठ 2.5 लाख उम्मीदवारों ने 3 अक्तूबर को परीक्षा दी थी। जेईई एडवांस के स्कोर पर उम्मीदवारों को देश के 23 आईआईटी, 31 एनआईटी, 23 ट्रिपल आईटी सहित जीएफटीआई की 40 हजार से अधिक सीटों पर दाखिला मिलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.