Wednesday, Dec 07, 2022
-->
jee-mains-exam-continues-wednesday-s-paper-was-easy

जेईई मेन्स परीक्षा जारी, बुधवार का पेपर रहा आसान

  • Updated on 7/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी(एनटीए) द्वारा देश के करीब 500 शहरों और विदेश के एक दर्जन से अधिक शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम(जेईई मेन्स) के दूसरे चरण का आयोजन कराया जा रहा है। बुधवार दोपहर बीई-बीटेक की के लिए आयोजित हुए पेपर-1 की परीक्षा देकर सेंटर से बाहर निकले छात्रों ने पेपर को आसान बताया।

स्कूलों में छात्रों के स्वास्थ्य और पोषण संबंधी योजना का डीसीपीसीआर करेगा सर्वे

30 जुलाई को खत्म होगी दूसरे सत्र की जेईई मेन्स परीक्षा
जेईई एक्सपर्ट डॉ. रमेश बतलिश ने कहा कि पेपर तीन भागों भौतिक, रसायन और गणित में बंटा था। सभी सवाल 11वीं और 12वीं कक्षा के सिलेबस से लिए गए थे। इस पेपर को जून सत्र में लिए गए पेपर के समान ही माना जा सकता है। केवल गणित सेक्शन मध्यम स्तर का जरूर रहा लेकिन भौतिक विज्ञान और रसायन विज्ञान में छात्रों को कोई परेशानी नहीं आयी होगी। 25 जुलाई से 629778 विद्यार्थियों के लिए शुरू हुई इस परीक्षा के लिए एनटीए ने खास इंतजाम किए हैं।

नॉन प्लान एडमिशन : 11वीं में दाखिले के लिए आवेदन शुरू

28 अगस्त को जेईई एडवांस देंगे अभ्यर्थी
30 जुलाई तक आयोजित की जा रही इस परीक्षा को देने जा रहे छात्रों के लिए एडमिट कार्ड, ए4 साइज प्रिंट कलर फोटो ग्रॉफ और वैलिड आईडी प्रूफ लेकर परीक्षा केंद्र जाना अनिवार्य है। बता दें दो शिफ्टों में पेपर-1 (बीई, बीटेक) और पेपर-2 (बी आर्क, बी प्लानिंग) का आयोजन किया जा रहा। पहले दोनों सत्रों के सफल 2.5 लाख आवेदकों को जेईई एडवांस परीक्षा देने का अवसर मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.