Thursday, Sep 29, 2022
-->
jee-mains-exam-will-now-be-held-from-june-23-to-29

जेईई मेन्स परीक्षा अब 23 से 29 जून के बीच होगी आयोजित

  • Updated on 6/15/2022

नई दिल्ली/पुष्पेंद्र मिश्र। देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए इस माह आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा(जेईई मेंस) की तिथियों में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने बदलाव कर दिए हैं। बीते एक हफ्ते से उम्मीदवार 20 जून से पूर्व निर्धारित परीक्षा में शामिल होने के लिए अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे।

आईआईटी दिल्ली में 16 से 24 जून तक आयोजित होगी योग गतिविधियां

एनटीए ने अंतिम समय में बदली परीक्षा तिथियां
जिसके बीच यह जानकारी एनटीए ने दी है। कि अब जेईई मेंस पहले सत्र की परीक्षा 20 के बजाय 23 जून से आयोजित की जाएगी। परीक्षा के दिन होंगे 23, 24, 25, 26, 27, 28 और 29 जून। यह परीक्षा देश के 501 शहरों में बनाए गए विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

4 वर्षीय स्नातक के बाद विद्यार्थी सीधे पीएचडी में ले सकेंगे दाखिला : UGC

उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए एनटीए ने जारी की परीक्षा शहर पर्ची
इसके विदेशों के 22 शहरों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर भी इसका आयोजन किया जाएगा। 
एनटीए ने फिलहाल उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर सूचना पर्ची जारी की है। उम्मीदवार एनटीए जेईई मेन्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करके परीक्षा शहर पर्ची को डाउनलोड कर सकता है। इस सूचना पर्ची में निहित दिशा निर्देश भी उम्मीदवारों के लिए पढऩा जरूरी है।

CBSE Board result 2022 10वीं के नतीजे जल्द, 12वीं के जुलाई में होंगे घोषित

17 जून के आसपास जारी होंगे एडमिट कार्ड
जेईई मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड के बारे में एनटीए के एक अधिकारी ने कहा कि एडमिट कार्ड 17 जून के आसपास जारी कर दिए जाएंगे। अगर कोई उम्मीदवार अपनी परीक्षा शहर सूचना पर्ची डाउनलोड नहीं कर पा रहा है तो वह 011407590000 हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है। बता दें जेईई मेन्स परीक्षा के लिए देशभर से तकरीबन 9 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। कोरोना नियमों से ऑफलाइन माध्यम में 23 जून से यह उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.