Thursday, Mar 04, 2021
-->
jet-airways-employees-will-not-get-mediclaim-facility-anymore

JET AIRWAYS: कर्मचारियों को एक और झटका, इन सुविधाओं पर लगी रोक

  • Updated on 5/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गंभीर नकदी संकट से जूझ रही बंद पड़ी विमानन कम्पनी जैट एयरवेज ने अपने कर्मचारियों को सूचित किया है कि वह ग्रुप मैडीकल पॉलिसी के प्रीमियम भरने की स्थिति में नहीं है। कम्पनी ने कर्मचारियों को सलाह दी है कि वे अपनी पसंद की निजी पॉलिसी ले लें। जैट कर्मचारियों को कम्पनी द्वारा दी गई मैडीक्लेम पॉलिसी जारी रहेगी या नहीं, इस पर अनिश्चितता बरकरार है। यानी कर्मचारियों पर एक और गाज गिर गई है।

एयरलाइन के मुख्य लोक अधिकारी राहुल तनेजा ने अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में कहा कि कर्जदाताओं से किसी प्रकार की आपात्कालीन निधि नहीं प्राप्त होने के कारण हम ऐसी स्थिति में पहुंच चुके हैं कि मैडीक्लेम पॉलिसी के प्रीमियम भर पाने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि समूह मैडीक्लेम पॉलिसी 30 अप्रैल, 2019 की मध्य रात्रि से लैप्स हो जाएंगी। यह हमारे वश में नहीं है, लेकिन हमारे पास कोई और विकल्प नहीं है।

बॉलीवुड की ये हसीनाएं जीती हैं नवाबी जिंदगी, खुद के प्राइवेट जेट से करती हैं ट्रैवल

तनेजा ने हालांकि आशावादी दृष्टिकोण अपनाते हुए एयरलाइन के दोबारा चालू होने के संकेत दिए। उन्होंने कहा, ‘हमने एयरलाइन को दोबारा चालू करने का प्रयास बंद नहीं किया है और कर्जदाताओं से बातचीत जारी है तथा बोली प्रक्रिया में हम उन्हें अपना समर्थन दे रहे हैं।’

लोकसभा चुनाव 2019: जनता में क्यों नहीं दिख रहा मतदान का उत्साह

Navodayatimes

जैट से 100 पायलटों, 400 कैबिन क्रू सदस्यों की नियुक्ति करेगी विस्तारा

प्रीमियम विमानन कंपनी विस्तारा अपने सबसे बड़े नियुक्ति अभियान के तहत 100 पायलटों और 400 चालक दल सदस्यों की भर्ती करने जा रही है। विस्तारा ने करीब 3 साल पहले परिचालन शुरू किया था। उद्योग और एयरलाइन सूत्रों ने बताया कि इनमें से ज्यादातर नियुक्तियां जैट एयरवेज से की जाएंगी। सूत्रों ने बताया कि आज विस्तारा में दो दिन का नियुक्ति अभियान पूरा हुआ। टाटा और सिंगापुर एयरलाइन के संयुक्त उद्यम विस्तारा में मुंबई और गुरुग्राम में साथ-साथ नियुक्ति अभियान चलाया गया। इस बारे में विस्तारा के प्रवक्ता से प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

जेट एयरवेज के कर्मचारी ने इमारत से लगाई छलांग, मौत

कतर एयरवेज का 30 प्रतिशत तक छूट का ऑफर 

कतर की सरकारी विमान सेवा कंपनी कतर एयरवेज ने बिजनस क्लास की सीट पर 30 प्रतिशत तक और इकोनॉमी क्लास की सीट पर 25 प्रतिशत तक की छूट की पेशकश की है।  एयरलाइन ने बताया कि इस ऑफर का लाभ 6 मई तक उठाया जा सकता है। इसके तहत छूट के अलावा प्रीविलेज क्लब सदस्यों को प्रीमियम श्रेणी की टिकट बुक कराने पर दोगुने क्यू अंक भी दिए जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.