Thursday, Apr 02, 2020
jharkhand assembly election bharatiya janata party bjp ravi shankar prasad

महाराष्ट्र की घटना का झारखंड चुनाव पर नहीं होगा कोई प्रभाव: रविशंकर

  • Updated on 11/27/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भाजपा (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीतिक घटनाओं और हरियाणा (Haryana) के चुनाव परिणामों का झारखंड (Jharkhand) के विधानसभा चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा और यहां भाजपा को पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा और स्थिर सरकार बनेगी।

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के घोषणा पत्र में हर परिवार को नौकरी का वादा

सेवा करने पर जनता आशीर्वाद देती है
केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह दावा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए यहां भाजपा का ‘जनसंकल्प पत्र’ जारी करते हुए किया। प्रसाद ने एक सवाल पर कहा, ‘‘सेवा करने पर जनता आशीर्वाद देती है। इसका परिणाम मिलता है। हाल में लोकसभा चुनाव के परिणाम और हरियाणा तथा महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम देखकर इसका आप स्वयं अनुमान भी लगा सकते हैं।

झारखंड में बोले PM मोदी- राम मंदिर, अनुच्छेद 370 मुद्दे को कांग्रेस ने लटकाकर रखा

झारखंड में महाराष्ट्र चुनाव का कोई असर नहीं पड़ेगा
यह पूछे जाने पर कि क्या हरियाणा के चुनाव परिणाम और महाराष्ट्र में राजनीतिक घटना का झारखंड के चुनावों पर भी प्रभाव पड़ सकता है, रविशंकर प्रसाद ने कहा, झारखंड में ऐसी कोई उम्मीद नहीं है। पूर्ण बहुमत की और स्थाई, प्रामाणिक हमारी विजय होगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हरियाणा में हम सरकार में हैं। दुष्यंतजी ने स्पष्ट कहा है कि वह कांग्रेसवाद और उसकी नीतियों में विश्वास नहीं करते हैं।’’ उन्होंने कहा, झारखंड में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है और यहां भाजपा को स्पष्ट और पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम स्थिर सरकार का गठन करेंगे।

झारखंड: भाजपा नेता की एके- 47 से गोली मारकर हत्या

शिवसेना ने भाजपा की पीठ पर सवार होकर चुनाव जीता है
उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक महाराष्ट्र की बात है, महाराष्ट्र में हमारी गठबंधन को पूर्ण बहुमत था। जो यह सरकार बनी है, मैंडेट (जनादेश) को चुराया गया है। उन्होंने कहा, वास्तव में शिवसेना ने भाजपा की पीठ पर सवार होकर चुनाव जीता है।’’ प्रसाद ने भाजपा के मंत्री रहे और अब बागी होकर मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सरयू राय के बारे में किसी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। 

comments

.
.
.
.
.