Friday, Dec 06, 2019
jharkhand assembly elections 2019 congress star campaigners list issue

झारखंड: सोनिया-मनमोहन संभालेंगे चुनाव प्रचार का जिम्मा, प्रियंका का नाम नहीं

  • Updated on 11/14/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कांग्रेस (Congress) ने झारखंड (Jharkhand) के चुनावी रण में उतरने के लिए अपनी कमर कस ली है। 30 नवबंर से शुरू होने वाले झारखंड विधानसभा चुनावों (Jharkhand Assembly Elections 2019) के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों (Star Campaigners) के नामों की घोषणा कर दी है। 

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: BJP ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को दिया टिकट

झारखंड में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस ने अपने इन 40 बड़े चेहरों को जगह दी है। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी स्‍टार प्रचारकों में शामिल हैं। हालांकि, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) का नाम कांग्रेस की तरफ से झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए स्टार प्रचारक की लिस्ट में शामिल नहीं है।

झारखंड: AJSU ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP के साथ सीट बटवारे पर नहीं हुई चर्चा

इसके साथ ही इस स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, अधीर रंजन चौधरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुकुल वासनिक, आरपीएन सिंह, उमंग सिंघार, जितिन प्रसाद और तारिक अनवर के नाम भी शामिल हैं। वहीं, झारखंड के नेताओं में आलोक दुबे, आलमगीर आलम, सुबोधकांत सहाय, राजेश ठाकुर, रामेश्‍वर उरांव स्‍टार प्रचारकों में शामिल हैं।

झारखंड: LJP ने बीजेपी को दिया झटका, 50 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

पांच चरणों में होगा चुनाव
बता दें कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा (Sunil Arora) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि झारखंड में 81 सदस्यीय विधानसभा सीट पर पांच चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण का मतदान 30 नवम्बर को होगी, जबकि दूसरे चरण का मतदान 7 दिसम्बर, तीसरा फेज के लिए 12 दिसम्बर, चौथे फेज के लिए 16 दिसम्बर और पांचवें फेज के लिए 20 दिसम्बर को मतदान किए जाएंगे। वहीं, 23 दिसम्बर को मतगणना होगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.