Sunday, Jan 26, 2020
jharkhand assembly elections voting on 20 seats of second phase today

Jharkhand Assembly Elections: दूसरे चरण का मतदान खत्म, 62.40% लोगों ने डाले वोट

  • Updated on 12/7/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को 20 सीटों पर मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई। दूसरे चरण में 62.40% लोगों ने डाले वोट। इस चरण में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं, जहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) के खिलाफ उनकी ही सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे सरयू राय चुनाव लड़ रहे हैं।

Jharkhand Assembly Election: मतदान के दौरान फायरिंग, एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत
दोपहर को मिली जानकारी के मुताबिक गुमला जिला के सिसई विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 36 बघनी में पुलिस और आम लोगो के बीच झड़प के दौरान गोलीबारी की गई। इस दौरान पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में एक ग्रामीण की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हैं। वही इस घटना में कई जवानों के साथ सिसई थाना प्रभारी भी घायल हैं। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

झारखंड में हो रही द्वितीय चरण के मतदान के दौरान अमित शाह ने ट्वीट कर मतदाताओं से अपील करते किया था, "झारखंड के द्वितीय चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में भागीदार बने। एक समृद्ध और प्रगतिशील झारखंड के लिए आपका एक-एक वोट महत्वपूर्ण है।"

9 बजे तक 13.03 प्रतिशत मतदान
झारखंड में सुबह 9 बजे तक 13.03 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है। इसी बीच गुमला में बूथ पर फायरिंग की खबर सामने आई है। घटना स्थल पर CRPF टीम रवाना हो गई है। आदिवासी बहुल इलाका होने की वजह से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

जेपी नड्डा ने कहा- झारखंड में विधानसभा चुनाव की तस्वीर और तकदीर बदलेगा

सीएम रघुवर दास ने डाला वोट
झारखंड के सीएम रघुवर दास ने जमशेदपुर में अपना मतदान किया। जमशेदपुर स्थित भालूबासा मतदाता केंद्र में उन्होंने अपना वोट डाला। वे जमशेदपुर पूर्व सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

मतदान प्रक्रिया शुरू

दूसरे चरण के मतदान में मुख्यमंत्री एवं राज्य के कई मंत्रियों सहित कुल 260 उम्मीदवारों की चुनावी किस्मत का फैसला होगा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है, जिसमें 48,25,038 मतदाता मतदान करने के लिए योग्य हैं। दूसरे चरण के चुनाव के लिए प्रचार वीरवार शाम संपन्न हो गया था।

comments

.
.
.
.
.