Tuesday, Jul 23, 2019

तबरेज अंसारी केस में नया खुलासा, मौत का कारण ब्रेन हेमरेज डॉक्टरों और पुलिस ने भी की लापरवाही

  • Updated on 7/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पिछले महीने झारखण्ड (jharkhand) के सरायकेला-खरसांबा गांव में मॉब लिंचिंग के शिकार हुए तबरेज अंसारी (tabrez ansari) की मौत को लेकर नया खुलासा हुआ है, दरअसल राज्य सरकार द्वारा बनाये गये जांच दल ने अपनी रिर्पोट सौपी है, जिसमें पाया गया कि तबरेज की मौत बेरहमी से पीटने के कारण ब्रेन हेमरेज ( brain hemorrhage) से हुई थी। रिपोर्ट में यह भी सामने आया है इसमें पुलिस और डॉक्टरों ने भी लापरवाही की थी। 

सपा सांसद आजम खान ने किया किसानों की जमीन पर कब्जा, केस दर्ज

जांच दल ने दी रिपोर्ट 
 बता दें कि पिछले महीने 18 जून को झारखण्ड में हुई तबरेज अंसारी की मॉब लिचिंग राष्ट्रीय बहस का मुद्दा बन गयी थी, जिसके बाद झारखण्ड हाईकोर्ट (jharkhand high court) के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने एक एसआईटी (SIT) का गठन किया था, जिसमें पुलिस और डॉक्टरों की टीम शामिल थी। इस टीम ने दो दिन पहले जांच पूरी करके अपनी रिर्पोट सौप दी हैं। जिसमें खुलासा हुआ है कि तबरेज की मौत में पुलिस और डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही थी

रंग ला रहा BJP का सदस्यता अभियान! अब रिटायर्ड जनरल ने भी थामा बीजेपी का हाथ

Image result for tabrez ansari

पुलिस पर लगा आरोप
जांच दल द्वारा सौपी गयी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि चोरी करने आये तबरेज को पकड़ने के बाद ही पुलिस तक सूचना पहुंच गयी थी, मगर पुलिस ने उसके मामले में जानबूझ कर देरी की,  पुलिस के नहीं आने के बाद लोग तब तबरेज को मारते रहे जिससे उसके सिर में चोट लगने के कारण कोई नस फट गयी जो उसकी मौत का कारण बन गयी, पुलिस पर आरोप है कि तबरेज ने पुलिस को अपनी चोट के बारे में बताया था मगर पुलिस ने जानबूझ कर इस मामले में देरी की, फिल्हाल  सराकर ने थाना प्रभारी और कई पुलिसकर्मियों को ससपेंड कर दिया है। 

रांची हाईकोर्ट ने दी लालू यादव को जमानत, पासपोर्ट करना होगा जमा

Image result for tabrez ansari

डॉक्टरों ने भी की लापरवाही
तबरेज अंसारी की पोस्ट-मार्टम (post mortem) रिपोर्ट में सामने आया है कि उसकी मौत पिटाई करने के बाद सिर की नस फट जाने के कारण हुई है, बता दें कि तबरेज ने भी डॉक्टरों को बताया था कि उसकी सिर में चोट आयी है मगर फिर भी डाक्टरों ने उसको पूरी तरह से फिट करार दे दिया था, और उसे जेल भेज दिया। जिसके बाद उसकी तबीत बिगड़ती चली गयी और यही उसकी मौत का कारण बना। 

POCSO : बच्चों से दुष्कर्म के अपराधी को मिलेगी फांसी

Image result for tabrez ansari


गौरतलब हो कि 18 जून को हुए इस घटना क्रम में तबरेज को ग्रामीणों ने बाईक चोरी के आरोप में पकड़ा था। जिसके बाद ग्रामीणों ने उससे 'जय श्री राम' का नारा लगाने को कहा और उसकी खूब पिटाई की। उसकी यह विडियो खूब वायरल हुई और यह देश का बड़ा राजनीतिक मामला बन गया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.