Saturday, Apr 04, 2020
jharkhand-elections-2019-jharkhand-mukti-morcha-congress-rjd-grand-alliance-against-bjp

झारखंड में झामुमो 43, कांग्रेस 31 और राजद 7 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

  • Updated on 11/8/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और उसके सहयोगियों के खिलाफ बने महागठबंधन में सिर्फ झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राजद शामिल हुए हैं। तीनों दलों ने शुक्रवार को सीटों के बंटवारे की घोषणा की जिसके अनुसार झामुमो 43, कांग्रेस 31 और राजद सिर्फ सात सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

कन्हैया कुमार ने वकील-पुलिस भिड़ंत को लेकर जाहिर किए जज्बात 

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन और राज्य के कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने आज यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस महागठबंधन की घोषणा की। दोनों नेताओं ने सीटों के बंटवारे की घोषणा करते हुए बताया कि तीनों पार्टियों में महागठबंधन बनाकर चुनाव लडऩे की सहमति बन गयी है। 

कांग्रेस बोली- मोदी सरकार को अपने फैसलों पर है भरोसा तो कराए J&K में चुनाव

यह पूछे जाने पर कि रांची में होते हुए भी राजद के नेता और लालू के बेटे तेजस्वी यादव संवाददाता सम्मेलन में क्यों नहीं आये, दोनों नेताओं ने कहा कि राजद उनके महागठबंधन में शामिल है और उनके साथ सिर्फ कुछ और सीटों पर बातचीत रह गयी है। 

बाबुल सुप्रियो बोले- पंजाब, हरियाणा में पराली जलाना दिल्ली के लिए बना मृत्युदंड

महागठबंधन में झारखंड विकास मोर्चा और वाम दल नहीं शामिल हुए हैं। वे अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। झारखंड में 30 नवंबर को प्रारंभ होकर 20 दिसंबर तक कुल पांच चरणों में 81 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। मतगणना और उसके बाद परिणाम की घोषणा 23 दिसंबर को होगी। 

जेवर एअरपोर्ट के लिए अडाणी एंटरप्राइजेज समेत 5 कंपनियां लगाएंगी बोली

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.