Wednesday, Feb 19, 2020
jharkhand jmm hemant soren form government governor

झारखंड: हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

  • Updated on 12/24/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) में बीजेपी (BJP) को जबरदस्त पटखनी देते हुए जेएमएम-कांग्रेस-राजद के गठबंधन ने मिलकर बहुमत का आकड़ा पार कर लिया है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के नेता शिबू सोरेन के बेटे हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ही राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे। फिल्हाल सोरेन सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए राज्यपाल से मुलाकात करके सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वह 29 दिसंबर को राज्य के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें झारखण्ड मुक्ति मोर्चा ने उन्हें अपना विधायक दल का नेता चुना है।  
झारखंड: बहुमत हासिल करने पर RJD प्रमुख ने JMM-कांग्रेस को दी बधाई

 

पूर्व सीएम बाबलाल मरांडी ने महागठबंधन को किया सपोर्ट
वहीं, हेमंत सोरेन ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) से मुलाकात की। मुलाकात के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बिना कोई शर्त के उनकी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा जेएमएम को समर्थन देगी, क्योंकि उनके पास आवश्यक बहुमत है।

नागरिकता कानूनः प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाला जर्मन छात्र को छोड़ना पड़ा भारत


मोदी सोनिया को भेजा न्यौता
बता देें कि हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से सामने दावा पेश करने के बाद, कांग्रेस की अंतिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को न्यौता भेजा है। उन्होंने इच्छा जताई है कि यह दोनों नेता उनके आर्शीवाद देने के लिए आए। बता दें हेमंत सोरेन इससे पहले भी राज्य के मुख्यमंत्री बन चुके हैैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.